टीडीपी ने एनडीए से समर्थन वापस लिया
टीडीपी ने एनडीए से समर्थन वापस लिया
Share:

जैसे कि पहले ही संभावना जताई जा रही थी, कि आंध्र प्रदेश को विशेष दर्जा देने की मांग पर चंद्रबाबू नायडू की पार्टी टीडीपी एनडीए से अपना समर्थन वापस ले सकती है. आज वैसा ही हुआ. आंध्र के अमरावती शहर में हुई पार्टी की पोलित ब्यूरो की बैठक में आखिर एनडीए से समर्थन वापस लेने का फैसला कर लिया.इस फैसले से एनडीए को बड़ा झटका लगा है .

उल्लेखनीय है कि चंद्रबाबू नायडू की टीडीपी एनडीए से अलग हो गई है. आंध्रप्रदेश को विशेष दर्जा ना मिलने से नाराज़ टीडीपी ने शुक्रवार सुबह ये बड़ा फैसला लिया.शुक्रवार को संसद में मोदी सरकार के खिलाफ पहला अविश्वास प्रस्ताव पेश किया जा सकता है.जिसमें टीडीपी अविश्वास प्रस्ताव का समर्थन कर सकती है.ऐसा इसलिए क्योंकि यह प्रस्ताव आंध्र की ही पार्टी वाईएसआर कांग्रेस द्वारा लाया गया है.

बता दें कि इस मुद्दे को लेकर पहले ही टीडीपी कोटे के मंत्रियों ने केंद्र सरकार से इस्तीफा दे दिया था. जिसके जवाब में बीजेपी कोटे के मंत्रियों ने भी राज्य सरकार से अपना इस्तीफा दे दिया था. चंद्रबाबू नायडू ने गुरुवार शाम को अपने सांसदों से वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए बात की थी. कुछ देर में चंद्रबाबू नायडू बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह को ई-मेल और फैक्स के जरिए इस बात की आधिकारिक जानकारी देंगे.आंध्र प्रदेश की वाईएसआर कांग्रेस सरकार के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव लाएगी. वाईएसआर पार्टी के 6 सांसदों ने शुक्रवार के लिए लोकसभा महासचिव को प्रस्ताव का नोटिस दिया है.इस प्रस्ताव का अब टीडीपी समर्थन कर सकती है या पृथक से खुद भी प्रस्ताव ला सकती है.

यह भी देखें

मोदी सरकार के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव का नोटिस

NDA से नाराज TDP अविश्वास प्रस्ताव का करेगी समर्थन

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -