TDP ने कहा-  किसान गंभीर समस्याओं का कर रहे है सामना
TDP ने कहा- किसान गंभीर समस्याओं का कर रहे है सामना
Share:

मंगलागिरी: पूर्व मंत्री और TDP पोलित ब्यूरो के सदस्य कलावा श्रीनिवासुलु ने शुक्रवार को चिंता व्यक्त की कि राज्य में वाईएसआरसीपी के सत्ता में आने के बाद से कृषि संकट गंभीर रूप से गहरा रहा है, जबकि किसान गंभीर समस्याओं का सामना कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि वाईएसआरसीपी सरकार लाभकारी कीमतों, बीज, इनपुट सब्सिडी, फसल बीमा और नुकसान के समय मुआवजे से लेकर सभी पहलुओं में बुरी तरह विफल रही है। वाई एस जगन मोहन रेड्डी सरकार खाद्यान्न किसानों को 3,600 करोड़ रुपये का बकाया भुगतान क्यों नहीं कर रही थी, इस पर कई संदेह सामने आ रहे थे।

यहां एक संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करते हुए, टीडीपी नेता ने आश्चर्य व्यक्त किया कि कैसे वर्तमान शासक उन किसानों को भी परेशान करने से नहीं हिचकिचा रहे हैं जिनसे सरकार ने अनाज खरीदा लेकिन समय पर बकाया भुगतान नहीं किया। रयथू भरोसा केंद्र केवल अधिक पीड़ा पैदा कर रहे थे। श्रीनिवासुलु ने पूछा कि सरकार ने 2018 खरीफ सीजन के दौरान हुई फसल को हुए नुकसान के लिए इनपुट सब्सिडी का भुगतान क्यों नहीं किया। कई जगहों पर किसानों को फसल बीमा नहीं मिला क्योंकि आरबीके ने समय पर ई-फसल सुविधा लागू नहीं की थी। सरकार रायलसीमा के किसानों को ड्रिप सिंचाई उपकरण सब्सिडी नहीं दे रही थी।

श्रीनिवासुलु ने खेद व्यक्त किया कि वाईएसआरसीपी शासन की लापरवाही ने एपी किसानों को केंद्र की 3,000 करोड़ रुपये से अधिक की ड्रिप सिंचाई सब्सिडी से वंचित कर दिया है। बेहतर होगा कि कृषि मंत्री बेवजह के मामलों में नाक-भौं सिकोड़ने के बजाय किसानों की समस्याओं को हल करने के अपने काम पर ध्यान दें। उन्होंने जोर देकर कहा कि किसी भी सरकार को जल वितरण और सिंचाई परियोजनाओं के संबंध में संबंधित नदी जल बोर्ड के आदेशों का पालन करना चाहिए। उन्होंने कहा कि एपी सरकार का कर्तव्य था कि वेलिगोंडा परियोजना को पूरा किया जाए क्योंकि इसे पुनर्गठन अधिनियम में शामिल किया गया था।

लोगों को ना हो शक इसलिए स्कूटी पर घूमता था इंजीनियर, छापा पड़ने पर निकली करोड़ो की सम्पति

केरल सरकार ने दहेज निषेध नियमों में किया संशोधन

टीएनएसटीसी बस कंडक्टर ने की ऐसी हरकत, उड़ गए हर किसी के होश

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -