TCS ने रिलायंस को पछाड़ा, फिर बनी सबसे मूल्यवान कंपनी

नई दिल्ली. टाटा कंसल्टेंसी सर्विसेज (टीसीएस) और रिलायंस इंडस्ट्रीज को देश की सबसे बड़ी कंपनियां माना जाता है और ये दोनों कंपनियां हमेशा एक दूसरे को टक्कर देने में लगी रहती है. आमतौर पर यह माना जाता है कि मूल्य के हिसाब से मुकेश अम्बानी की कंपनी रिलायंस इंडस्ट्रीज के आस पास और कोई कंपनी नहीं है लेकिन टाटा कंसल्टेंसी सर्विसेज भी इस मामले में पीछे नहीं है और इस कंपनी ने तो अब रिलायंस को भी पछाड़ दिया है.

SBI के ग्राहकों के लिए खुशखबरी,अब मिलेगा ज्यादा ब्याज

दरअसल टाटा कंसल्टेंसी सर्विसेज बाजार पूंजीकरण के लिहाज से एक बार फिर देश की सबसे मूल्यवान कंपनी बन गई है. टीसीएस के बाजार पूंजीकरण में यह बढ़त कल (बुधवार को) इसके शेयरों में आयी तेजी की वजह से बढ़ा है. उल्लेखनीय है कि टाटा कंसल्टेंसी सर्विसेज काफी लम्बे समय तक बाजार पूंजीकरण के लिहाज प्रथम स्थान पर थी लेकिन बीते 16 नवंबर को इसे रिलायंस इंडस्ट्रीज ने बाजार पूंजीकरण के मामले में पिछले छोड़ दिया था और रिलायंस देश की सबसे मूल्यवान कंपनी बन गयी थी.

शेयर बाजार : अच्छी तेजी के साथ बंद हुआ बाजार, यह है आज के आकड़ें

लेकिन अब टाटा कंसल्टेंसी सर्विसेज के शेयरों में भारी उछाल आने के बाद यह कंपनी  रिलायंस इंडस्ट्रीज को पछाड़ते हुए एक बार फिर देश की सबसे मूल्यवान कंपनी बन गई है. आपको बता दें कि कल (बुधवार) को देश में कारोबार बंद होने के वक्त टाटा कंसल्टेंसी सर्विसेज का बाजार पूंजीकरण तक़रीबन 7,41,677.60 करोड़ रुपये था. यह रकम आरआईएल (रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड) के बाजार पूंजीकरण (7,26,553.27 करोड़ रुपये) से लगभग 15,124.33 करोड़ रुपये ज्यादा है.

ख़बरें और भी 

खुशखबरी : डॉलर के मुकाबले 58 पैसे मजबूत हुआ रूपया, आगे और बढ़त की उम्मीद

शेयर बाजार : तेज उछाल के साथ खुला बाजार, 372 अंक चढ़ा सेंसेक्स, निफ्टी में भी भारी उछाल

पेट्रोल-डीजल : लगातार आठवें दिन गिरे दाम, यह है आज के रेट

दिल्ली वासियों के लिए खुशखबरी, मेट्रो कार्ड से अब बस सफर में भी मिलेगी छूट

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -