टीसीएस फ़्रांसिसी ग्रुप के साथ मिलकर लॉन्च कर सकती है स्मार्ट कार्स
टीसीएस फ़्रांसिसी ग्रुप के साथ मिलकर लॉन्च कर सकती है स्मार्ट कार्स
Share:

फ़्रांसीसी कार कंपनी ग्रुप पीएसए ने जानी-मानी इंडियन सॉफ्टवेयर कंपनी टाटा कंसल्टेंसी के साथ मिलकर एक करार किया है. इस करार में ये कंपनियां मार्केट में स्मार्ट कार्स लॉन्च करने की तैयारी कर रही है. इसके आलावा कुछ स्मार्ट प्लान्स भी डेवलप करेगी. 
 
बी इंडियंस इन इंडिया के स्लोगन से हुई साझेदारी में भारत की लगत के मुताबिक कारों को डिज़ाइन किया जाएगा और ह्युंडई और मारुती सुजुकी जैसी कंपनी के साथ ये डिज़ाइन मुकाबला करेगी. इस साझेदारी में टाटा टेक्नोलॉजीज का कोई हस्तक्षेप नहीं होगा. 

 उधर खबर यह भी है कि फोक्सवैगन ग्रुप अपने एमक्यूबी ए40 प्रॉजेक्ट के लिए महिंद्रा इंजीनियरिंग सर्विसेज और हिंदुजा टेक्नोलॉजीज से बात कर रहा है. सूत्रों के मुताबिक साझेदारी डिज़ाइन, डेवलपमेंट,और सोर्सिंग से कई चीज़ो के लिए हो सकती है. स्मार्ट कार प्रोजेक्ट से जुड़ी खबरों के मुताबिक टाटा कसल्टेंसी कार की  ग्राफ़िक्स से लेकर कार के पार्ट्स तक का कम करेगी. बाकि के सॉफ्ट डिज़ाइन पीएसए ग्रुप करेगी. इसमें टीसीएस की जिम्मेदारी होगी किवह सही कीमत पर पार्ट्स सोर्स करे.

टीसीएस का कम पार्ट्स की मेटलर्जिकल कैपेबिलिटीज को टेस्ट करना होगा. इसे सबसे बड़ा डीप इन्वॉल्वमेंट होगा. इसके अनुसार कार को काम लगत में लॉन्च किया जाएगा. इसके लिए वेंडर्स से क्योकेशन भी मांगा गया है.पीएसए भारत में तीन कारें लॉन्च करने का प्लान कर रही है. इस कारें नए प्लेटफार्म पर आएगी. इन कारों को एस सी 21, एससी 24 और एससी 26 के कोड नाम से जाना जाएगा. प्रीमियम हैचबैक सेगमेंट में छोटी एसयूवी आ सकती है और  एस यू वी में 4 मीटर से छोटी कार भी पेश हो सकती है जो विटारा ब्रेज़्ज़ा से मुकाबला करेगी. 2025  तक कंपनी ने सालाना 1  लाख कार लॉन्च करने का टारगेट रखा है. 

ये सामान्य ज्ञान प्रश्नोत्तर दिलाएंगे प्रतियोगी परीक्षा में सफलता

चेन्नई मेट्रों में निकली वैकेंसी, ऐसे करें आवेदन

जामिया मिलिया विश्वविद्यालय ने शुरू किया यह नया कोर्स

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -