TCS, Airtel ने 5G-आधारित रिमोट रोबोटिक संचालन प्रदान करने के लिए टीम बनाई
TCS, Airtel ने 5G-आधारित रिमोट रोबोटिक संचालन प्रदान करने के लिए टीम बनाई
Share:

 


टेलीकॉम ऑपरेटर भारती एयरटेल और आईटी प्रमुख टाटा कंसल्टेंसी सर्विसेज (TCS) ने मिलकर रोबोटिक्स पर आधारित 5G-आधारित रिमोट वर्किंग सिस्टम विकसित किया है। हरियाणा के मानेसर में एयरटेल की 5G लैब अब दोनों फर्मों के परीक्षणों की मेजबानी कर रही है।

"भारतीय निगम स्वदेश निर्मित 5G तकनीक को अपनाने में रुचि रखते हैं।" TCS और Airtel ने मिलकर 5G का उपयोग करके रिमोट रोबोटिक्स ऑपरेशन किया है। एक सूत्र के मुताबिक, उन्होंने एयरटेल की 5जी लैब में प्रयोग सफलतापूर्वक पूरे कर लिए हैं। ये समाधान खनन, तेल और गैस क्षेत्रों आदि जैसी संभावित खतरनाक स्थितियों में दूरस्थ रोबोटिक गतिविधियों को सक्षम करेंगे।

एक बार 5G का वाणिज्यिक रोलआउट शुरू होने के बाद, दोनों व्यवसाय इन तकनीकों को औद्योगिक बाजारों में डालने में रुचि रखते हैं। TCS और Airtel ने भारत के लिए 5G नेटवर्क समाधान विकसित करने के लिए जून में एक रणनीतिक समझौता किया।

एयरटेल भारत में अपनी 5जी रोलआउट महत्वाकांक्षाओं के हिस्से के रूप में इस स्वदेशी समाधान को पायलट और तैनात करेगा, जबकि टाटा समूह ने ओ-आरएएन (ओपन रेडियो एक्सेस नेटवर्क)-आधारित रेडियो और मुख्य तत्वों का निर्माण किया है और पूरी तरह से स्वदेशी दूरसंचार स्टैक को एकीकृत किया है।

Omicron के चलते फिर साँसों पर आएगा संकट ! भारतीय रेलवे ने कसी कमर

10वीं पास युवाओं के लिए नौकरी पाने का मौका, जल्द यहां करें आवेदन

इरफ़ान पठान के घर फिर गूंजी किलकारी, क्रिकेटर ने सोशल मीडिया पर दी गुड न्यूज़

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -