नस्लवाद पर सिंगर स्विफ्ट ने दी अपनी प्रतिक्रिया, साझा किया ये पोस्ट
नस्लवाद पर सिंगर स्विफ्ट ने दी अपनी प्रतिक्रिया, साझा किया ये पोस्ट
Share:

अमेरिका में अश्वेत नागर‍िक जॉर्ज फ्लॉयड की मौत के बाद से हंगामा जारी है और पूरे देश में जगह-जगह पर प्रदर्शन किए जा रहे हैं. हालांकि अमेरिका में ही नहीं, कई अन्य देशों में भी इस प्रदर्शन का समर्थन हो रहा है और पुलिस की ओर से की जा रही हिंसा की आलोचना भी की जा रही है. अब इस संबंध में अमेरिकी सिंगर टेलर स्विफ्ट का कहना है कि टेनेसी में मौजूद ऐतिहासिक नस्लभेदी हस्तियों के स्मारक को देखकर उन्हें पीड़ा होती है.

सिंगर टेलर स्विफ्ट ने इंस्टाग्राम पर लिखा कि टेनिसियन होने के नाते मुझे इस बात का दुख है कि यहां उन नस्लभेदी एतिहासिक हस्तियों की प्रतिमाएं है, जिन्होंने बुरे काम किए हैं. एडवर्ड कारमैक और नाथन बेडफोर्ड फोरेस्ट हमारे राज्य के इतिहास में निंदनीय व्यक्तित्व थे और उनके साथ वैसा ही व्यवहार करना चाहिए. टेलर ने आगे लिखा है कि-"कानून बनाने वाले इतिहास को बदल नहीं सकते, वो उन लोगों की स्थिति को बदल सकते हैं जिन्होंने नस्लवाद के घृणित पैटर्न से 'नायकों' को 'खलनायकों' में बदल दिया. उन्होंने कहा कि खलनायक मूर्तियों के लायक नहीं हैं.

जानकारी के लिए बता दें की मिनिपोलिस पुलिस विभाग को एक फोन आया. फोन करने वाले ने कहा कि उसे एक आदमी पर जालसाजी करने का शक है. इस पर पुलिस बताई हुई जगह पर पहुंची. यहां उनकी मुलाकात हुई जॉर्ज फ़्लायड से. पुलिस ने जॉर्ज को हथकड़ी लगाकर पकडने की कोशिश की. लेकिन जॉर्ज ने इसका विरोध किया. विरोध के जवाब में डेरेक चॉविन नाम के एक पुलिस अधिकारी ने जॉर्ज के साथ जबरदस्ती की और उन्हें जमीन पर पटक दिया. और अपने बायें पैर से जॉर्ज की गर्दन दबाए रखी. पूरे सात मिनट तक. शुरुआती पांच मिनट के बाद ही जॉर्ज का शरीर शिथिल पड़ चुका था. और उनकी मौत हो चुकी थी. 

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

 

BAFTA के आयोजन की तारीख में आया बदलाव, अब इस दिन होगा कार्यक्रम

एक्टर विल स्मिथ इस थ्रिलर फिल्म में आएंगे नजर

कोरोना का कहर, अब 2021 में फरवरी की जगह इस माह में होंगे ऑस्कर अवॉर्ड्स

रिलेटेड टॉपिक्स
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -