टेलर स्विफ्ट पहली बार फोर्ब्स पत्रिका की लिस्ट में

टेलर स्विफ्ट पहली बार फोर्ब्स पत्रिका की लिस्ट में

हॉलीवुड की हॉट गायिका टेलर स्विफ्ट का नाम पहली बार 'फोर्ब्स' पत्रिका की शक्तिशाली महिलाओं की सूची में शामिल हुआ है. अपने करियर की उपलब्धियों और सेवार्थ कार्यो के कारण टेलर को इस सूची में 65वां स्थान मिला है. वेबसाइट 'फीमेलफर्स्ट डॉट को डॉट यूके' की रिपोर्ट के मुताबिक, जर्मन चांसलर एंजेला मर्केल पांचवीं बार शीर्ष पायदान पर हैं. स्विफ्ट को कई कारणों से इस सूची में जोड़ा गया. ऑनलाइन स्ट्रीमिंग सेवा स्पॉटफाई से हटाने का बड़ा फैसला भी इसका एक कारण है, जिसके कारण उनका नया अलबम '1989' बिलबोर्ड 200 पर पहले सप्ताह में सबसे ज्यादा बिकने वाला अलबम बना.

सोशल मीडिया पर टेलर का प्रभाव भी इसमें शामिल है. ट्विटर पर टेलर के 5.8 करोड़ फालोवर्स हैं. स्विफ्ट न्यूयॉर्क पर्यटन बोर्ड की प्रवक्ता भी बनी हैं और वह अपने 'वेलकम टू न्यूयॉर्क' गाने से मिलने वाला पूरा लाभ शहर के पब्लिक स्कूलों को दान कर रही हैं. वह फरवरी में शिक्षा मंत्रालय को 50,000 डॉलर दे चुकी हैं. सूची में शामिल अन्य हस्तियों में सोफिया वर्गरा 57वें पायदान पर हैं, जो टेलीविजन पर सबसे ज्यादा कमाई करने वाली महिला हैं.

सूची में वार्ता कार्यक्रम मेजबान एलेन डीजेनेरस 50वें और एंजेलिना जॉली 54वें स्थान पर हैं. अमेरिका में राष्ट्रपति पद की दावेदार हिलेरी क्लिंटन दूसरे स्थान पर, बिल एंड मेलिंडा गेट्स फाउंडेशन की सह-अध्यक्ष मेलिंडा गेट्स तीसरे और अमेरिकी संघीय रिजर्व प्रमुख जेनेट येलेन चौथे पायदान पर हैं. महारानी एलिजाबेथ द्वितीय को सूची में 41वां स्थान मिला है. महारानी एलिजाबेथ द्वितीय का नाम इस सूची के पहली बार सामने आने से लेकर अब तक सभी सूचियों शामिल रहा है.

 

?