2020 में ट्रांसजेंडर और गैर-बाइनरी की नहीं हुई जनगणना, टेलर स्विफ्ट ने उठाई आवाज
2020 में ट्रांसजेंडर और गैर-बाइनरी की नहीं हुई जनगणना, टेलर स्विफ्ट ने उठाई आवाज
Share:

हॉलीवुड की मशहूर गायिका टेलर स्विफ्ट ने ट्रांसजेंडर्स के हक के लिए आवाज उठाई है. विदेशी मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक 30 वर्षीय पॉप स्टार ने एलजीबीटीक्यू अधिकारों के लिए काम करने वाली संस्था के कार्यक्रम में हिस्सा लिया. स्टोनवॉल डे इंस्टाग्राम लाइवस्ट्रीम इवेंट में शामिल होने वाली हस्तियों में से एक टेलर भी थी. ये रिमोट इवेंट 1969 के दंगों की याद में आयोजित किया गया था.  स्टोनवॉल, न्यूयॉर्क में समलैंगिक का एतिहासिक स्थल है जहां उनके अधिकारों का आंदोलन शुरू किया गया था. 

इस संबंध में गायिका टेलर ने कहा, 'मैं इस प्राइड मंथ की मुबारकबाद देना चाहती हूं. स्टोलवॉल दमन का सामना करने और विद्रोह का प्रतीक रहा है. उन सभी को धन्यवाद जिन्होंने इसे बनाया. ' टेलर ने अमेरिकी सर्वोच्च न्यायालय के 15 जून के फैसले को भी सराहा, जिसमें एलजीबीटी से नौकरी में भेदभाव से करने को गलत कहा गया था. स्विफ्ट ने कहा, "समानता अधिनियम अभी भी पारित नहीं हुआ है और ऐसा होने की जरूरत है. " 

जानकारी के लिए बता दें की टेलर ने ट्रांसजेंडर और गैर-बाइनरी लोगों की संख्या न गिनने के लिए जनगणना ब्यूरो की निंदा की है. इस बारें में उन्होंने आगे कहा, 'मुझे जनगणना के दौरान लिंग के लिए दो विकल्प मिले. पुरुष और महिला और यह बात मुझे बहुत बुरी लगी. ये ट्रांसजेंडर और गैर-बाइनरी लोगों के साथ भेदभाव है.

अब 'पाइरेट्स ऑफ द कैरेबियन' फ्रेंचाइजी में नजर आएगी महिला डाकू, ये एक्ट्रेस निभाएंगी किरदार

व्यापार पर पड़ा भारत-चीन तनाव का असर, मुंबई एयरपोर्ट पर अटके चीन से आए कंसाइनमेंट

अभिनेत्री काइली ने अपनी बेटी संग साझा की ये खूबसूरत फोटो

रिलेटेड टॉपिक्स
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -