20 साल की उम्र में ग्रैमी अवार्ड जितने वाली इस सिंगर का आज है जन्मदिन
20 साल की उम्र में ग्रैमी अवार्ड जितने वाली इस सिंगर का आज है जन्मदिन
Share:

हॉलीवुड सिंगर टेलर स्विफ्ट जो 18 वर्ष की आयु में अमेरिका के हॉट कंट्री सॉन्ग्स चार्ट पर एकल " हमारा गीत " के साथ # 1 हिट लिखने और रिकॉर्ड करने वाली सबसे कम उम्र के एकल कलाकार बन गयी थी । उसने अपना चौथा देश एल्बम, रेड, 2012 में रिलीज़ किया और उसका पहला पॉप एल्बम, 1989, 2014 में सामने आया। 2017 में, उसका छठा एल्बम, प्रतिष्ठा, चार दिनों में एक लाख से अधिक प्रतियां बिकी थी।  वह एक प्रेस्बिटेरियन परिवार में पली-बढ़ी थी और उसने अपने परिवार के क्वार्टर के घोड़ों और एक बच्चे के रूप में शेटलैंड पोनी की सवारी की हुई थी। टेलर स्विफ्ट ने  नौ साल की उम्र में म्यूजिकल थिएटर शो में प्रदर्शन करना शुरू कर दिया और चौदह साल की होने पर नैशविले चली गई थी ।

हॉलीवुड सिंगर टेलर स्विफ्ट का आज जन्मदिन है। ये कहना बिलकुल भी गलत नहीं होगा कि हमने अपनी टीन ऐज में टेलर स्विफ्ट के गानों को खूब सुना है। जानकारी के लिए बता दें कि 20 साल की उम्र में ही टेलर सबसे कम उम्र में ग्रैमी विजेता बन गईं थी और वह अभी तक 10 ग्रैमी, 23 एएमए और 23 बिलबोर्ड जीत चुकी हैं।  टेलर पूरी दुनिया में बेस्ट सेलिंग डिजिटल आर्टिस्ट हैं।  टेलर ने अपने करियर की शुरुआत न केव बतौर स्वयं के शीर्षक वाली एल्बम के साथ की थी बल्कि हॉट कंट्री सॉन्ग्स चार्ट पर पहली स्थिति में भी प्रदर्शन किया था।  

वहीं टेलर के दूसरे एल्बम 'फियरलेस’ ने चार ग्रैमी अवॉर्ड जीते थे जिनमें 'यू बिलोंग विद मी’ और 'लव स्टोरी' जैसे गाने शामिल थे|  वह कई ग्रैमी अवार्ड जीत चुकी हैं, जिसमें 2010 एल्बम ऑफ़ द ईयर अवार्ड के लिए लोकप्रिय एल्बम फियरलेस शामिल हैं।अभिनेत्री जेसिका अल्बा के साथ उन्होंने फिल्म वेलेंटाइन डे में मुख्य भूमिका निभाई  । 

यह है हॉलीवुड की सबसे अधिक समय वाली फिल्म, गिनीज बुक में दर्ज है नाम

यह है हॉलीवुड के सबसे महंगे सेट, कीमत इतनी की बन जाए बॉलीवुड की मूवी

एंजलीना से तलाक के बाद उठे सवालों पर इस एक्टर ने दिया जवाब, कहा- 'दो-तीन सालों में मेरा नाम...'

रिलेटेड टॉपिक्स
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -