1300 साल पुराना पेड़ कर सकता है आपके कैंसर का इलाज
1300 साल पुराना पेड़ कर सकता है आपके कैंसर का इलाज
Share:

कैंसर की बीमारी एक बहुत बड़ी बीमारी है जिससे उभर पाना बहुत ही मुश्किल होता है. अगर सही इलाज न हो तो इंसान की जान भी चली जाती है. बहुत से लोगों के साथ ऐसा होता है कि पर्याप्त पैसे ना होने के कारण वो इलाज नहीं करा पाते और उनकी जान चली जाती है. लेकिन आपको जानकर हैरानी होगी कि एक देश में ऐसा पेड़ है जो आपके कैंसर में मदद कर सकता है. अब इस पेड़ में क्या खास है आइये जाने हैं और किस तरह से ये मदद कर सकता है.

दरअसल, चीन के हुनान प्रांत में एक ऐसी अजीब पेड़ मिला है जो कैंसर का इलाज करने में सहायक है. यह पेड़ 1300 साल पुराना है जिसका टैक्सोल कैंसर के इलाज करने में सहायक है. इस पेड़ को खोजने वालों के अनुसार यह सदाबहार प्रजाति का पेड़ है जो टैक्सस चीनेंसिस पेड़ योंगझोउ शहर के शुनहुआंगशन राष्ट्रीय वन पार्क में मिला है. इस अनोखे पेड़ की लंबाई 35 मीटर और गोलाई 2.2 मीटर है. इसके अगल बगल दो और छोटे पेड़ हैं. इस बारे में चीन की सरकारी संवाद एजेंसी शिन्हुआ का कहना है कि इन तीनों ही पेड़ों को स्थानीय ग्रामीणों ने बेहतर तरीके से संरक्षित करके रखा हुआ है.

इतना ही नहीं माना जाता है कि इस पेड़ की प्रजाति 25 लाख सालों से अस्तित्व में है. इस पेड़ से कुछ बीज निकलते हैं. इस प्रजाति का पेड़ केवल गर्म और गीली जगहों पर ही पनपता है. टैक्सोल का इस्तेमाल कैंसर के इलाज में किया जाता है. इसके बाद इन पेड़ों से टैक्सोल प्राप्त करने के लिए बड़ी संख्या में इनकी कटाई होने लगी. अत्यधिक कटाई के कारण इनकी संख्या इतनी कम हो गई और ये प्रजाति विलुप्त होती जा रही है.

 

करोड़ों में बिका ये घर जिनमें है एक अनजान सुरंग, रहस्य चौंका देगा

इस होटल में जाते ही पति-पत्नी का हो जाता है 'तलाक'

इस आदमी ने दी अद्भुत श्रद्धांजलि, पीठ पर गुदवाए 71 शहीदों के नाम

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -