मोबाइल ऐप से बुक हो जायेगी टैक्सी, शिमला पर्यटकों से नहीं होगी लूट
मोबाइल ऐप से बुक हो जायेगी टैक्सी, शिमला पर्यटकों से नहीं होगी लूट
Share:

देश-विदेश से आने वाले पर्यटक अब शिमला पहुंचने से पहले ही मोबाइल ऐप के जरिये टैक्सी बुक कर सकते है। इसके साथ ही पर्यटकों से अब ठगी भी नहीं हो सकेगी। शहर के लोग भी इस सेवा का लाभ उठा सकेंगे। इसके साथ ही राजधानी शिमला में अगले हफ्ते परिवहन विभाग मोबाइल ऐप आधारित प्रीपेड टैक्सी सर्विस शुरू करने जा रहा है।वहीं  प्रदेश में पहली बार पायलट प्रोजेक्ट के तौर यह सुविधा शिमला से शुरू हो रही है। दूसरे चरण में प्रदेश के सभी पर्यटन स्थलों और तीसरे चरण में सभी बड़े शहरों में यह सेवा शुरू होगी।

योजना के तहत शिमला के टैक्सी ऑपरेटरों की प्रोफाइल तैयार कर मोबाइल ऐप से जोड़ी जाएगी।वहीं पर्यटक अपने मोबाइल में ऐप डाउनलोड कर टैक्सी प्रोफाइल के जरिये गाड़ी के अंदर और बाहर की तस्वीरें, ड्राइवर के लाइसेंस की कॉपी, आधार कार्ड, स्थायी पते के दस्तावेज, गाड़ी की आरसी, इश्योरेंस, पॉल्यूशन सर्टिफिकेट देख सकेंगे। ऐप के जरिये ही सैलानी इच्छा अनुसार सामान्य या लग्जरी टैक्सी बुक कर सकेंगे, ऐप से ही पेमेंट हो जाएगी।वहीं  ऐप पर ड्राइवर का मोबाइल नंबर भी होगा, जिससे जरूरत पड़ने पर बात भी की जा सकेगी। इसके साथ ही बोर्डिंग और डिबोर्डिंग प्वाइंट डालने के बाद ऐप पर टैक्सी का किराया आ जाएगा।

मोबाइल ऐप प्रीपेड टैक्सी सेवा शुरू करने की तैयारी : पठानिया
परिवहन विभाग के निदेशक कैप्टन जेएम पठानिया ने बताया कि शिमला में मोबाइल ऐप आधारित प्रीपेड टैक्सी सर्विस शुरू करने की तैयारी है। वहीं ऐप के जरिये पर्यटक शिमला पहुंचने से पहले ही अपने लिए टैक्सी बुक कर सकेंगे। स्थानीय लोग भी इस सेवा का प्रयोग कर सकेंगे।

साइट सीन और टूअर पैकेज की भी हो सकेगी बुकिंग
शिमला में आवाजाही के लिए टैक्सी बुक करने के अलावा इस सेवा के तहत पर्यटक साइट सीन और टूअर पैकेज भी बुक कर सकेंगे। एक से ज्यादा दिनों के लिए भी ऐप के जरिये ही टैक्सी बुक हो सकेगी।

सर्विस को दे सकेंगे रेटिंग, कमेंट भी कर सकेंगे
लोग ऐप पर ही प्रीपेड टैक्सी सर्विस को 1 से 5 स्टार तक रेटिंग दे सकेंगे। इसके अलावा अपने अनुभवों को कमेंट के तौर पर शेयर भी किया जा सकेगा, जिससे सेवा में आवश्यक सुधार किए जा सकें।

कॉलेज की दीवारों पर लगा भारत विरोधी पोस्टर, पुलिस ने उठाया सख्त कदम

हाई कोर्ट ने रोजगार सहायक भर्ती पर रोक लगाने का दिया आदेश, जानिए क्या हैं वजह

आशुलिपिक के पदों पर वैकेंसी, जानिए क्या है शैक्षणिक योग्यता

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -