सरकार के खिलाफ टैक्सी यूनियंस का प्रदर्शन आज, बढ़ सकती है परेशानी
सरकार के खिलाफ टैक्सी यूनियंस का प्रदर्शन आज, बढ़ सकती है परेशानी
Share:

नई दिल्ली:हाल ही में दिल्ली की टैक्सी यूनियन टैक्सी किराये में बढ़ोतरी और अपनी अन्य मांगों के समर्थन में सोमवार को प्रदर्शन और पैदल मार्च निकालेंगी. इस प्रदर्शन में दिल्ली की एक दर्जन से अधिक टैक्सी यूनियनों के ड्राइवर शामिल होंगे. प्रदर्शन के दौरान चालक माता सुन्दरी गुरुद्वारे दिल्ली सचिवालय तक पैदल मार्च भी निकालेंगे. इस बीच सड़कों पर आम लोगों को ट्रैफिक जाम की परेशानी का सामना करना पड़ सकता है.

सूत्रों से मिली जानकारी के बाद दिल्ली टैक्सी टूरिस्ट ट्रांसपोर्ट एसोसिएशन के अध्यक्ष संजय सम्राट ने बताया कि टैक्सी चालक लंबे समय से दिल्ली की टैक्सियों के किराये बढ़ाने की मांग कर रहे हैं, लेकिन उनकी मांग पर कोई गौर नहीं किया जा रहा है. इसके साथ ही ओला-ऊबर जैसी निजी कंपनियों द्वारा कैब चलाने से दिल्ली की काली-पीली टैक्सी और दिल्ली नंबर की सभी टैक्सियों का काम खत्म हो रहा है.

वहीं जब उनसे पूछा गया तो उन्होंने कहा कि किराया बढ़ाने के साथ ही चालकों की मांग है कि टैक्सियों से स्पीड सड़कों पर लगे कैमरों से मॉनिटर नहीं किया जाना चाहिए, टैक्सियों पर लगने वाले एमसीडी टोल टैक्स को समाप्त किया जाए, मीटर टैक्सी स्कीम लागू की जाए. वहीं दिल्ली प्रदेश टैक्सी यूनियन के अध्यक्ष राजेंद्र सोनी ने कहा कि टैक्सी पॉलिसी 2017 को तुरंत लागू किया जाना चाहिए, मोटर वाहन अधिनियम 2019 को अभी लागू न किया जाए क्योंकि इसमें काफी खामियां हैं. काली पीली व डीएलवीआरटी व सभी एप बेस्ड टैक्सियों के भाड़े तुरंत बढ़ाए जाएं व सभी के किराये एक समान किए जाएं. जंहा बाहरी राज्यों की टैक्सियों को दिल्ली में न चलने दिया जाए. उन्होंने कहा कि इस प्रदर्शन में दिल्ली की करीब 14 यूनियनें शामिल होंगी. इस बीच दिल्ली सरकार और केंद्र सरकार दोनों के खिलाफ चालक प्रदर्शन करेंगे.

भोपाल: बगैर इजाजत के काट दिए थे दो पेड़, शख्स पर लगा एक लाख रुपए का जुर्माना

सिपाही के क़त्ल का आरोपी और 25 हज़ार का इनामी बदमाश मुठभेड़ में गिरफ्तार

कमलनाथ सरकार में ये क्या पढ़ रहे बच्चे ? 10वीं की किताब में गाँधी जी को बताया 'कुबुद्धि'

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -