ऑटो टैक्सी वालों का प्रदर्शन, परिवहन मंत्री को सौंपा ज्ञापन

Sep 22 2015 02:12 PM
ऑटो टैक्सी वालों का प्रदर्शन, परिवहन मंत्री को सौंपा ज्ञापन

नई दिल्ली : ऐप बेस्ड टैक्सी सर्विस और दिल्ली सरकार की प्रस्तावित सिटी टैक्सी स्कीम पर प्रतिबंध की मांग को लेकर टैक्सी ड्राइवर्स ने सोमवार को सरकार के खिलाफ प्रदर्शन किया और इसके विरोध में भारतीय मजदूर संघ से जुड़ी ऑटो टैक्सी चालकों की यूनियंस ने राजघाट से दिल्ली सचिवालय तक रैली भी निकाली. इसके बाद प्रदर्शनकारियों के प्रतिनिधि मण्डल ने परिवहन मंत्री से मिलकर उन्हे अपनी मांगों का ज्ञापन सौंपा, जिसके बाद मंत्री जी ने ऑटो टैक्सी चालकों के हितों से जुड़ी मांगों पर ही विचार करने का आश्वासन दिया.

गौरतलब है कि सोमवार सुबह 11 बजे करीब 500 ऑटो टैक्सी चालकों ने दिल्ली ऑटो रिक्शा संघ और दिल्ली प्रदेश टैक्सी यूनियन के बैनर तले राजघाट के पास इकट्ठा हुए और सचिवालय की तरफ मार्च करने लगे. हालांकि पुलिस ने इन्हें राजघाट पावर हाउस के पास ही बैरिकेड लगाकर रोक दिया इसके बाद प्रदर्शनकारी वहीं धरने पर बैठ गए और सरकार के खिलाफ नारेबाजी करने लगे.

प्रदर्शन के कारण कुछ देर के लिए यातायात व्यवस्था भी बाधित हुई. इनके प्रतिनिधिमंडल ने परिवहन मंत्री गोपाल राय से मुलाकात की और उन्हे ज्ञापन सौंपा. इसके बाद मंत्री जी ने उन्हें आश्वासन दिया है कि सरकार ऑटो और काली पीली टैक्सी के लिए अलग से मोबाइल ऐप लाने जा रही है, जिससे उन्हें भी आसानी से सवारियां मिलने लगेंगी. वहीं यूनियन ने चेतावनी दी है कि अगर उनकी मांगें नहीं मानी गई, तो वे आंदोलन और तेज करेंगे और हड़ताल करेंगे.