लॉ फर्म का सबसे बड़ा खुलासा, अमिताभ-ऐश्वर्या और नवाज़ जैसे कई दिग्गज लपेटे में
लॉ फर्म का सबसे बड़ा खुलासा, अमिताभ-ऐश्वर्या और नवाज़ जैसे कई दिग्गज लपेटे में
Share:

टैक्स हैवन के नाम से प्रसिद्ध पनामा की लॉ फर्म मोसेक फोंसेका से जैसे ही कुछ खुफिया दस्तावेज लीक हुए, वैसे ही इनमे विश्वभर से कई दिग्गजों के नाम भी शामिल होने लगे है. जी हाँ, बताया जा रहा है कि दस्तावेजों के लीक होने के साथ ही इसके लपेटे में रूसी राष्ट्रपति ब्लादिमीर पुतिन के करीबि‍यों, पाकिस्तान के प्रधानमंत्री नवाज शरीफ , मिस्र के पूर्व राष्ट्रपति होस्नी मुबारक, सीरियाई राष्ट्रपति बशर अल असद, पाकिस्तान की पूर्व पीएम बेनजीर भुट्टो के भी नाम सामने आए. कहा जा रहा है कि इन सभी हस्तियों के द्वारा अपनी संपत्ति को छुपाने के लिए टैक्स हैवन का सहारा लिया गया.

इसके साथ ही सामने आई एक रिपोर्ट से यह पता चला है कि इन दिग्गजों में अमिताभ बच्चन के साथ ही ऐश्वर्या राय बच्चन, डीएलफ के मालिक केपी सिंह और गौतम अडानी के बड़े भाई विनोद अडानी का भी नाम शामिल है. कहा जा रहा है कि यहाँ से करीब 1 करोड़ 15 लाख से भी अधिक के खुफिया दतवेज लीक हुए है. जबकि इसके साथ ही यह भी सुनने में आ रहा है कि इन दस्तावेजों के लपेटे में करीब 70 से अधिक दिग्गज पूर्व राष्ट्राध्यक्ष और तानाशाह आए हैं.

जानकारी देते हुए यह भी बता दे कि पाकिस्तान से नवाज शरीफ परिवार ने भी अपनी प्रॉपर्टीज को गिरवी रखकर डाएचे बैंक से 70 लाख पाउंड का कर्ज लिया. यहाँ यह भी बता दे कि अन्य दो अपार्टमेंट को खरीदने के लिए बैंक ऑफ स्कॉटलैंड के द्वारा भी इन्हे वित्तीय मदद पेश की गई थी. अमिताभ के बारे में यह जानकारी सामने आई है कि इन्हे चार कंपनियों का डायरेक्टर बनाया गया था. जबकि इनमे से 3 कम्पनियां बहामास में स्थित थीं.

बताया जा रहा है कि आध‍िकारिक तौर पर इन कम्पनियों की कैपिटल 5 हजार से 50 हजार डॉलर के बीच में थी. लेकिन साथ ही यह भी बताया जा रहा है कि इन कम्पनियो के द्वारा शिप्स का कारोबार किया जा रहा था, इन शिप्स की कीमत करोडो में बताई गई है. जबकि नई जानकारी में यह बात सामने आई है कि इसमें उनकी बहु ऐश्वर्या का नाम भी सामने आ रहा है.

बताया जा रहा है कि पहले तो ऐश्वर्या को कंपनी का डायरेक्टर बताया गया लेकिन इसके कुछ समय बाद उन्हें एक शेयर होल्डर बताया गया. जानकारी में ही इस बात से भी अवगत करवा दे कि मशहूर फुटबॉलर लियोनेल मेसी भी इस मामलेम में आ रहे है. जी हाँ. बताया जा रहा है कि मेसी और उनके पिता ने पनामा की एक कंपनी मेगा स्टार एंटरप्राइज इंक को खरीदने का काम किया गया था. कहा जा रहा है कि इस कम्पनी का भी गड़बड़ी में हाथ था.

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -