175 Kmph की रफ़्तार से आएगा tauktae तूफ़ान, उठेंगी 3 मीटर ऊँची लहरें - IMD
175 Kmph की रफ़्तार से आएगा tauktae तूफ़ान, उठेंगी 3 मीटर ऊँची लहरें - IMD
Share:

नई दिल्ली: भारतीय मौसम विभाग (IMD) ने कहा है कि ताउते (tauktae cyclone) के अगले 24 घंटे में और खतरनाक होने के आसार हैं। यह 17 मई की शाम तक गुजरात के तटीय इलाके में पहुंच जाएगा और 18 मई की सुबह पोरबंदर से महुवा (भावनगर जिला) के बीच के इलाके से गुजरते हुए गुजरात को पार करेगा। इस दौरान गुजरात के तटीय जिलों पोरबंदर, जूनागढ़, गिर, सोमनाथ, अमरेली में 1 मीटर से लेकर 3 मीटर ऊंची लहरें उठ सकती हैं।  IMD ने बताया है कि ताउते की रफ्तार 175 Kmph होगी। 

गुजरात के सीएम विजय रूपाणी ने हाई लेवल मीटिंग में तैयारियों की समीक्षा की। उन्होंने चक्रवात से प्रभावित होने की संभावना जिलों के लगभग 1500 अस्पतालों से ऑक्सीजन व वेंटिलेटर की जरुरत वाले कोरोना मरीजों को करीब के जिलों में भेजने का निर्देश दिया। इसके लिए सूबे के सभी हिस्सों से एडवांस लाइस सपोर्ट सिस्टम वाली एंबुलेंस जामनगर, राजकोट, कच्छ और जूनागढ़ जिलों के लिए रवाना कर दी गई हैं। अस्पतालों को अपने यहां पॉवर बैकअप और ऑक्सीजन का बफर स्टॉक रखने के भी आदेश दिए गए हैं। सीएम रूपाणी के अनुसार, आठ ऑक्सीजन उत्पादक संयंत्रों को भी आपात व्यवस्था बनाने के निर्देश दिए गए हैं। इसके साथ ही सेना को भी मदद के लिए अलर्ट कर दिया गया है।

भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा ने रविवार को तटीय प्रदेशों के पार्टी नेताओं के साथ चक्रवातती तूफान को लेकर बात की। नड्डा ने ट्वीट करते हुए बताया कि गोवा, महाराष्ट्र, केरल, कर्नाटक, दमन व दीव और गुजरात के पार्टी सांसदों, विधायकों व संगठन पदाधिकारियों के साथ वर्चुअल मीटिंग की है। सभी को सतर्कता बरतने और राहत कार्यों में मदद करने के लिए कहा गया है। उन्होंने कहा कि हम कोविड प्रोटोकॉल का पालन करते हुए हरसंभव सहायता मुहैया कराएंगे।

WPI मुद्रास्फीति अप्रैल में 10.49 प्रतिशत अंकों की दी गई छूट

एनईएफटी सेवा 23 मई को 14 घंटे के लिए नहीं होगी उपलब्ध: आरबीआई

बढ़ते कोरोना के बीच दिल्ली एयरपोर्ट का बड़ा फैसला, आज रात से बंद हो जाएगा टर्मिनल T2

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -