शरीर पर टैटू स्वास्थ्य को इस तरह से पहुंचाएंगे हानि
शरीर पर टैटू स्वास्थ्य को इस तरह से पहुंचाएंगे हानि
Share:

हम आपको बता दें कुछ लोग हाथ, पैर, कंधे पर कुछ लोग चेहरे पर भी टैटू बनवाते हैं। टैटू हमेशा एक प्रोफेशनल आर्टिस्ट से बनवाना चाहिए जिससे हर तरह से आपकी स्किन को सेफ रहे। टैटू आपको कूल और फैशनेबल तो बनाता है पर अपने साथ कई तरह की परेशानियां भी लाता है। आपने शायद सुना होगा लोगों को टैटू बनवाने के कारण मरते हुए। अपनी स्किन पर स्याही लगवाना आपको कूल बनाता है पर आपकी जान भी ले सकता है।

गर्मियों में जामुन बनाएंगे आपकी सेहत

इस तरह होता है नुकसान 

जानकारी के मुताबिक टैटू बनवाते समय अपने आस-पास सफाई का ध्यान रखें। इस बात का हमेशा ध्यान रखें कि जिस सुई से आपको टैटू बनाया जा रहा है वो नई हो, रंग, ग्लव्स भी साफ-सुथरे होने चाहिए। अगर टैटू बनाने वाला सामान ही खराब होगा तो इससे आपको एलर्जी और इन्फेक्शन होने की संभावना बढ़ जाती है।  टैटू बनाते समय सुई को इतना अंदर तक चुभाया जाता है, जिससे स्किन के साथ-साथ मांसपेशियों को भी नुकसान पहुंचता है जिससे वो डैमेज हो सकती हैं।

इस तरह पाएं बालों में डैंड्रफ की समस्या से निजात

और भी होते है कई नुकसान 

इसी के साथ ज्यादातर लोग टैटू सड़क के किनारे या ऐसे पार्लर से बनवाते हैं जो सस्ते हों, पर इसका यह नुकसान होता है कि वो लोग एक ही सुई को हर किसी पर प्रयोग करते हैं जिससे एचआईवी और हेपेटाइटिस जैसी बीमारियां फैलने का खतरा रहता है। टैटू जिस स्याही से बनता है वो आपकी स्किन पर इन्फेक्शन कर सकती है। जिससे स्किन पर लाल धब्बे, जलन, सूजन और दर्द जैसी समस्याएं हो सकती है.

इस तरह आप भी बंद कर सकते है मसूड़ों से निकलने वाला खून

गर्मी में ऐसे कम करें सीने की जलन, अपनाएं घरेलु तरीके

ये तरीके बनाएंगे आपके लंग्स को मजबूत

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -