टैटू बनवाया है तो ख़याल भी रखिये
टैटू बनवाया है तो ख़याल भी रखिये
Share:

आजकल टैटू का चलन बहुत जोरों पर हैं और यंगस्टर में इसका क्रेज सिर चढ़ कर बोल रहा है. टैटू बहुत लंबे समय तक सोचने के बाद बनवाया जता है और हर टैटू के पीछे अपनी कोई कहानी होती है. अगर आप टैटू बनवाने जा रहे हैं या फिर आपने अभी अभी नया टैटू बनवाया है तो आपको कुछ बातों का जरूर ख्याल रखना चाहिए ताकि टैटू बनवाना आपके लिए बुरा सपना ना साबित हो. टैटू में इन्फेक्शन होने का खतरा बहुत ज्यादा होता है इसलिए इसका एक्स्ट्रा केयर करना बहुत जरूरी हो जाता है.

जब भी आप टैटू बनवाते हैं तो आपका टैटू आर्टिस्ट उस टैटू को अच्छे तरीके से कवर करता है ताकि वो सुरक्षित रहे. आपको इस कवर को कम से कम दो घण्टे से पहले नहीं हटाना चाहिए। जब तय समय के बाद आप कवर हटाएं तो अपने टैटू को हलके हाथों से बिना खुशबु और बिना अल्कोहल वाले साबुन से दहोनाचाहिए ताकि टैटू पर लगा खून,जेल या इंक को साफ़ किया जा सके. इसके बाद आप उस जगह को नेचुरल तरीके से सूखने दे. आपको टैटू को ना तो रब करना है और ना ही उसे टॉवल से पौंछना है.

टैटू के सूखने के बाद इस पर आप कोई मोइस्चराइजर लगाएं। वैसे तो टैटू आर्टिस्ट आपकी ऐसी क्रीम खुद ही दे देते हैं. ध्यान रखिये की आपको बहुत थोड़ी मात्रा में क्रीम लगाना है ताकि आपके टैटू पर एक हल्की सी शाइन आ जाए. इसके लिए आपको जोर से मालिश करने की कोई जरुरत नहीं है. अपने टैटू पर गंदे हाथ या बढे हुए नाखुनो का इस्तेमाल बिलकुल भी नहीं करना चाहिए।

इस दौरान आपको ढीले कपड़े पहनने चाहिए और अगर आप जिम या स्विमिंग करने जाते हैं तो दो तीन सप्ताह तक आपको इन चीजों से दूर रहना पड़ेगा। अगर आप अपने टैटू का अच्छे तरीके से ख्याल रखते हैं तो यह दो से तीन सप्ताह में पूरी तरह से हील हो जाता है और उसके बाद आप जब भी बाहर जाएँ तो टैटू पर सनस्क्रीन का प्रयोग जरूर करें ताकि आपके टैटू का रंग लम्बे समय तक बना रहे.

ड्राई स्किन में करे बकरी के दूध का इस्तेमाल

ग्लोइंग स्किन के लिए करे काली सरसो का इस्तेमाल

दही और गुलाबजल से दूर करे पैरो का कालापन

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -