भारत में टाटा मोटर्स पेश करने जा रही है अपनी पहली स्पोर्टस कार
भारत में टाटा मोटर्स पेश करने जा रही है अपनी पहली स्पोर्टस कार
Share:

भारत में टाटा मोटर्स ने पैसेंजर वीकल्स के व्यापार में काफी बढ़ोतरी की है। पिछले साल टाटा मोटर्स ने अप्रैल से दिसंबर के बीच अपनी सेल में 18 प्रतिशत की बढ़ोत्तरी की थी। अब टाटा अपनी स्पोर्ट्स कार को टारगेट कर रहा है। टाटा मोर्टस मार्च में जिनेवा मोटर कार्यक्रम के आयोजन के दौरान अपनी स्पोर्ट्स कार का मॉडल पेश करने जा रहा है। आपको बता दे कि इस कार को टाटा अपने नए ब्रैंड 'टैमो' के अंतर्गत बेचने की तैयारी कर रहा है। और इस कार का  नाम 'फ्यूचरो' बताया जा रहा है।

टाटा मोटर्स की इस कार को एक्सक्लूसिव रखा जाए और इसकी सिर्फ 250 यूनिट्स ही बनाईं जाएं। बताया जा रहा है कि इस कार की कीमत 25 लाख रुपये तक हो सकती है। कंपनी की कोशिश है कि इस कार की कीमत को कम ही रखा जाए। ये अलग बात है कि कंपनी ने अब तक इस गाड़ी के इंजन के बारे में कोई जानकारी नहीं दी है, लेकिन कंपनी के सूत्रों से इस बात का पता चला है कि इसमें टर्बोचार्ज्ड 1.2 रेवॉट्रन इंजन लगाया जाएगा, जिसमें करीब 180 BHP  की पावर क्षमता होगी। 

टाटा मोटर्स इससे पहले भी 2001 के जिनेवा के ऑटो शो में भी ऐसा मॉडल पेश कर चुका है, लेकिन अभी तक कोई भी स्पोर्ट्स कार का कॉन्सेप्ट प्रॉडक्शन के फेज तक नहीं पहुंच पाया। इस बार टाटा मोटर्स ने 'फ्यूचरो' स्पोर्टस कार को प्रॉडक्शन में सफल बनाने के लिए जोर शोर से तैयारी कर रहा है। और साथ ही टाटा अपनी इस कार को एक नए फिचर्स के साथ पेश भी करेगीं।

फरवरी में होगी ग्रांड i10 के साथ 6 और कारें लॉन्‍च

जल्द ही आपको देखने को मिलेगी सेल्फ ड्राइविंग कार

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -