जानिए टाटा टाइगॉर की खासियत
जानिए टाटा टाइगॉर की खासियत
Share:

जापान की वाहन निर्माता कंपनी टाटा मोटर्स टाइगॉर सिडैन को लांच करने की तैयारी कर रही है। यह टियागो हैचबैक पर बनी कॉम्पैक्ट सिडैन है। इसे 29 मार्च को लॉन्च किया जाएगा। इसकी शुरूआती कीमत 4.5 लाख रूपए के आसपास हो सकती है। 

फीचर्स-
इसके फीचर की बात करे तो टियागो की तरह टाइगॉर में भी हारमन का 8-स्पीकर्स वाला म्यूजिक सिस्टम मौजुद होगा। इसमें 5 इंच की टचस्क्रीन इंफोटेंमेंट डिस्प्ले भी मिलेगी, इसमें विडियो प्लेबैक, वॉइस कमांड रेकग्निशन, एसएमएस और रिवर्स कैमरा के आउटपुट मिलेंगे। टाइगॉर में ऑटोमैटिक क्लाइमेट कंट्रोल, पीछे वाले पैसेंजर के लिए 12 वोट का पावर सॉकिट और रियर आर्मरेस्ट के साथ कपहोल्डर्स भी उपलब्ध होगा।

इंजन और बनावट-
टाइगॉर के इंजन की बात की जाए तो इसमें टियागो हैचबैक वाले ही पेट्रोल और डीजल इंजन होगा। पेट्रोल वर्जन में 1.2 लीटर का 3-सिलिंडर इंजन मिलेगा, जो 85 पीएस की पावर और 114 एनएम का टॉर्क देगा। डीजल वर्जन में 1.05 लीटर का 3-पोट इंजन आएगा, यह 70 पीएस की पावर और 140 एनएम का टॉर्क देगा। दोनों इंजन के साथ 5-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स मिलेगा। टाइगॉर की लम्बाई 3992 एमएम है, यह टिऐगो हैचबैक से 246 एमएम ज्यादा लम्बी है। चौड़ाई में यह टिऐगो से 30 एमएम ज्यादा चौड़ी और ऊंचाई में 2 एमएम ज्यादा ऊंची है। इसके वीलबेस को भी बढ़ाया है, टिऐगो का वीलबेस 2400 एमएम का है, जबकि टाइगॉर का वील 2450 एमएम का है।

डिजाइन-
इसके डिजाइन को टियागो से अलग दिखाने के लिए इसके आगे ड्यूल-टोन बंपर और कंपनी की पारंपरिक ग्रिल, क्रोम फिनिशिंग के साथ दिया गया है। ग्रिल के दोनों ओर स्मोक्ड प्रॉजेक्टर हैडलैंप्स दिए गए हैं। पीछे की तरफ स्टाइबैक बैजिंग दी गई है। टेललाइट में एलईडी ट्रीटमेंट दिया गया है, जबकि रियर विंडशेल्ड के ऊपर एलईडी स्टॉप लैंप पट्टी दी गई है।

देखिए गूगल की बिना स्टीयरिंग, ब्रेक और एक्सेलरेटर वाली कार

ये है सुजुकी की शानदार हयाते, जानिए कीमत

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -