अगले हफ्ते तक Tata Tigor EV की लॉन्च होने की संभावना, ये है फीचर
अगले हफ्ते तक Tata Tigor EV की लॉन्च होने की संभावना, ये है फीचर
Share:

वाहन निर्माता कंपनी Tata Motors ने नई इलेक्ट्रिक Tigor लाने की तैयारी कर ली है. कंपनी इसे अगले हफ्ते लॉन्च कर सकती है. नई Tigor EV मौजूदा मॉडल के मुकाबले ज्यादा रेंज देगी. अभी टिगोर ईवी 16.2 kWh बैटरी के साथ आती है, जो एक बार फुल चार्ज होने पर 142 किलोमीटर का रेंज देती है. संभावना है कि ज्यादा रेंज वाली नई टिगोर इलेक्ट्रिक फुल चार्ज होने पर 200 किलोमीटर तक चलेगी. नया मॉडल प्राइवेट खरीदारों के लिए भी उपलब्ध हो सकता है, जबकि अभी इलेक्ट्रिक टिगोर सिर्फ फ्लीट ऑपरेटर्स के लिए है.

इन स्कूटर में है लेटेस्ट FI टेक्नोलॉजी, मिलेगा शानदार माइलेज

आपकी जानकारी के लिए बता दे कि टिगोर इलेक्ट्रिक के मौजूदा मॉडल में 72 वोल्ट, AC इंडक्शन मोटर दिया गया है. यह मोटर 40.23 bhp का पावर और 105 Nm टॉर्क जेनरेट करता है. इसकी बैटरी को फुल चार्ज करने में करीब 6 घंटे का समय लगता है. DC 15 kW फास्ट चार्जर से 90 मिनट में बैटरी को 80 पर्सेंट तक चार्ज किया जा सकता है. मौजूदा मॉडल की टॉप स्पीड 80 किलोमीटर प्रति घंटा रखी गई है, क्योंकि यह सिर्फ कमर्शल यूज के लिए उपलब्ध है.

इस इलेक्ट्रिक स्कूटर चालक के गिरने का नही है कोई डर, खुद को बैंलेस करने में है समर्थ

एक ही चार्ज में अमेरिका की इलेक्ट्रिक कारें 700-750 किमी तक चलती है तो भारत मे क्यो नही. अब तो पूरी तरह से सोलर पावर से चलने वाली कारे भी बाजार में आ गई है. टिगोर ईवी दो वेरियंट- XM और XT में उपलब्ध है. दिल्ली में इनकी एक्स शोरूम कीमत क्रमश 9.17 लाख और 9.26 लाख रुपये है. इस कीमत में फेम-2 के तहत मिलने वाली 1.62 लाख रुपये की छूट (सब्सिडी) शामिल है.इलेक्ट्रिक टिगोर स्टैंडर्ड टाटा टिगोर सिडैन पर आधारित है. इस इलेक्ट्रिक कार के दोनों वेरियंट में ऑटोमैटिक क्लाइमेट कंट्रोल, पावर विंडो, ब्लूटूथ कनेक्टिविटी के साथ हार्मन ऑडियो सिस्टम, हाइट अजस्टेबल ड्राइवर सीट और अजस्टेबल फ्रंट हेडरेस्ट जैसे फीचर्स हैं. XT वेरियंट में इन फीचर्स के अलावा अलॉय वील्ज और इलेक्ट्रिक आउट साइड रियर व्यू मिरर्स भी दिए गए हैं.

ट्रैफिक पुलिस काटना चाहती थी हेलमेट न पहनने का चालान, इस आदमी के सिर को देखकर मानी हार

TVS Apache RTR 160 4V है दमदार फीचर से लैंस, जानिए कितनी होगी बचत

इन पावरफुल बाइक्स में कौन है किफायती, जानिए

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -