टाटा टिगोर का ग्राहक कर रहे है बेसब्री से इंतजार, मार्च में होगी लांच
टाटा टिगोर का ग्राहक कर रहे है बेसब्री से इंतजार, मार्च में होगी लांच
Share:

जापान की वाहन निर्माता कंपनी टाटा मोटर्स की बेसब्री से इंतजार की जाने वाली कार टिगोर को जल्द ही लांच की जाएगी। कंपनी ने इस कार की बुकिंग शुरू कर दी है। कार की बुकिंग के लिए कंपनी राशि के तौर पर 10 हजार रुपए ले रही है। टाटा की टिगोर की अनुमानित कीमत 4.5 लाख रूपए के आसपास हो सकती है। टाटा टिगोर 29 मार्च 2017 को लॉन्च किया जायेगा।

कंपनी ने इस कार का कॉन्सेप्ट पिछले साल फरवरी में हुए ऑटो एक्सपो-2016 के दौरान पेश किया गया था। टिगोर को टियागो हैचबैक पर ही तैयार किया गया है, टियागो की तरह यह भी कंपनी की नई इंपैक्ट डिजायन थीम पर बनी है। टिगोर का केबिन टियागो हैचबैक से मिलता-जुलता होगा। 

इसके फीचर की बात की जाए तो टिगोर में हारमन का 8 स्पीकर वाला कनेक्टनेक्स्ट इंफोटेंमेंट सिस्टम आएगा, इस में जीपीएस नेविगेशन, कूल्ड ग्लोवबॉक्स, दो ड्राइव मोड (ईको और सिटी), ड्यूल-टोन इंटीरियर अपहोल्स्ट्री, ड्यूल एयरबैग, एबीएस के साथ ईबीडी और कॉर्नर स्टेबिलिटी कंट्रोल जैसे फीचर मिलेंगे। टियागो हैचबैक कार में पेट्रोल और डीज़ल इंजन होगा। पेट्रोल वर्जन में 1.2 लीटर का रेवोट्रॉन इंजन मिलेगा, जो 85 पीएस की पावर और 114 एनएम का टॉर्क देगा। डीज़ल वर्जन में 1.05 लीटर का रेवोटॉर्क इंजन मिलेगा, यह 70 पीएस की पावर और 140 एनएम का टॉर्क देगा। दोनों इंजन 5-स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन से लैस होंगे। कुछ दिनों पहले टाटा ने टियागो को ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन से लैस किया है, ऐसे में कहा जा रहा है कि इस में ऑटोमैटिक गियरबॉक्स का ऑफ्शन दिया जा सकता हैं। 

 

Toyota Vios की जानकारी लॉन्चिंग से पहले हुई लीक

Force India ने अपने F1 Car को लेकर किया यह चौकानें वाला खुलासा

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -