पहले से ज्यादा सुरक्षित होगी टाटा की ये कार, हादसो मे जान की होगी जबरदस्त सुरक्षा
पहले से ज्यादा सुरक्षित होगी टाटा की ये कार, हादसो मे जान की होगी जबरदस्त सुरक्षा
Share:

पहले के मुकाबले Tata Tiago की सुरक्षा और भी बढ़ गई है. सभी वेरिएंट्स में Tata Motors ने अपनी सबसे ज्यादा बिकने वाली हैचबैक के कई नए सेफ्टी फीचर्स बतौर स्टैंडर्ड दिए हैं. 4.40 लाख रुपये की शुरुआती एक्स-शोरूम कीमत वाले मॉडल में अब ग्राहकों को कई नए सेफ्टी फीचर्स मिलेंगे. कॉर्नर स्टेबिलिटी कंट्रोल (CSC) और रियर पार्किंग इनमें ड्यूल एयरबैग्स, एंटीलॉक ब्रेकिंग सिस्टम (ABS), इलेक्ट्रॉनिक ब्रेक डिस्ट्रिब्यूशन (EBD), सेंसर्स शामिल हैं.

TVS Radeon की टेस्ट राइड के बाद जानिए रिव्यु

कंपनी ने इसके अलावा यह भी तय किया है कि कार में ओवर-स्पीड को लेकर अलर्ट सिस्टम दिया जाए. इसके साथ ही इसमें ड्राइवर और को-पैसेंजर की सीट बेल्ट को लेकर अलर्ट मिलेगा. Tiago रेंज अब प्रीटेंशनर के साथ सीट बेल्ट्स और लोड लिमिटर्स के साथ आएंगे. नए वाहनों की बिक्री शुरू हो चुकी है. ग्राहक इसे Tata Motors के शोरूम्स में जाकर खरीद सकेंगे. Tata Tiago भारतीय बाजार में अप्रैल साल 2016 में लॉन्च हुई थी. इसकी मांग को देखते हुए कंपनी ने इसके दूसरे वेरिएंट्स को भी लॉन्च किया था. यह कार उन ग्राहकों को ध्यान में रखकर बनाई गई थी, जो कम कीमत में एक बेहतर एंट्री लेवल की कार खरीदना चाहते हैं. कई सुरक्षा फीचर्स को बतौर स्टैंडर्ड अब कंपनी ने इसमें शामिल किया है.

Bajaj Pulsar 220F से 2019 Suzuki Gixxer SF कितनी है अलग, जानिए तुलना

कंपनी ने पावर के लिए Tata Tiago में 1.2-लीटर का Revotron पेट्रोल इंजन और 1.0-लीटर का Revotorq डीजन इंजन दिया गया है. दोनों ही वेरिएंट 5-स्पीड मैन्युअल गियरबॉक्स से लैस हैं. वहीं, इसके पेट्रोल वेरिएंट में ऑटोमेटिक ट्रांसमिशन का भी विकल्प दिया गया है. कार में लगा Revotron पेट्रोल मोटर 84 bhp का मैक्सिमम पावर और 114 Nm का पीक टॉर्क पैदा करता है. वहीं, डीजल मोटर 69 bhp का मैक्सिमम पावर और 140 Nm का पीक टॉर्क Revotorn पैदा करता है.

इस साल से सिर्फ इलेक्ट्रिक टू-वीलर्स की ही होगी बिक्री

भारत मे Harley-Davidson पेश करेगी सबसे सस्ती बाइक

Honda CBR 250R से Suzuki की ये बाइक कितनी है अलग

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -