Tata को करारा झटका, जल्द बंद होगी ये 2 कारें
Tata को करारा झटका, जल्द बंद होगी ये 2 कारें
Share:

स्विट्जरलैंड में चल रहे 2019 जिनेवा मोटर शो में टाटा ने अपनी कई नई कारों को प्रदर्शित कर दिया हैं और इसके साथ ही कंपनी ने अपनी दो डीज़ल वेरिएंट कारों को बंद करने का एलान भी कर दिया है. आपको जानकारी के लिए बता दें कि  टियागो हैचबैक और सब-4 मीटर सेडान टिगॉर के डीज़ल वेरिएंट को अप्रेल 2020 से बंद कर दिया जाएगा. इन्हे कंपनी 1 साल बाद नही बेचेगी. 

बता दें कि देश की प्रसिद्द वाहन निर्माता कंपनी टाटा ने इन कारों के डीज़ल इंजन को बंद किए जाने के पीछे कोई वजह नहीं बताई है. लेकिन आपको बता दें कि देश में अगले साले से भारत स्टेज-6 मानक लागू होने है. तो हो सकता है च इसे ध्यान में रखते हुई कंपनी ने यह कदम उठाया है. वहीं ऐसे में सभी कंपनियों को नए मानदंडों के अनुसार अपने इंजन अपग्रेड करने पड़ेंगे. 

चर्चाएं यह भी है कि दोनों कारों के डीज़ल इंजन बंद करने के बाद कंपनी इनके इलेक्ट्रिक वर्जन बाजार में लॉन्च कर सकती है और टाटा ने 2018 ऑटो एक्सपो में इन कारों के इलेक्ट्रिक वर्जन को शोकेस भी किया था. जहां अब इसे लेकर उम्मीदें और भी तेज हो चुकी है. खबर है कि टाटा अकेली ऐसी कंपनी नहीं है जो ये कदम उठा रही है. साथ ही टाटा की तरह कुछ अन्य कंपनियां भी अपनी छोटी कारों के लिए बीएस-6 डीज़ल इंजन को पेश नहीं करने का विचार कर चुकी है. हालाँकि देखना होगा टाटा इसके स्थान पर क्या नया करेगी. 

 

आने वाले दिनों में दस्तक देगी ये बाइक्स, सब साबित होगी एक से बढ़कर एक

Kawasaki ने शुरू की देश में अपनी तेज रफ्तार बाइक Ninja H2R की डिलीवर

KTM 250 ड्यूक ABS लॉन्च, जानिए अब पहले से कितनी सुरक्षित और खास ?

यह है हिंदुस्तान की सबसे पसंदीदा स्कूटर, नए अवतार में जल्द ही आएगी Honda Activa

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -