टाटा टेक्नोलॉजीज ने पंजाब में इलेक्ट्रिक वाहन उत्पादन संयंत्र बनाने की पेशकश की

चंडीगढ़: टाटा टेक्नोलॉजीज ने बुधवार को पंजाब में अपने महत्वाकांक्षी इलेक्ट्रिक वाहन (ईवी) उत्पादन केंद्र के निर्माण की पेशकश की, जिसका उद्देश्य एक तरफ राज्य के आर्थिक विकास को बढ़ावा देना और दूसरी ओर युवाओं के लिए रोजगार के नए क्षितिज पैदा करना है।

टाटा टेक्नोलॉजीज के एक प्रतिनिधिमंडल ने मुख्यमंत्री भगवंत मान से उनके आधिकारिक घर का दौरा किया।  चर्चा के दौरान, टीम, जिसमें टाटा टेक्नोलॉजीज के ग्लोबल सीईओ वॉरेन हैरिस, पवन भगेरिया और अन्य शामिल थे, ने 250 करोड़ रुपये के वर्तमान निवेश और 1,600 करोड़ रुपये के भविष्य के निवेश के साथ राज्य में इस इकाई की स्थापना में कड़ी रुचि व्यक्त की।

प्रतिनिधिमंडल ने कहा कि यह ईवी बाजार में एमएसएमई विकास पर ध्यान केंद्रित करेगा, जिसमें पंजाब के युवाओं के लिए हरियाली परिवहन और रोजगार सृजन पर ध्यान केंद्रित किया जाएगा। दौरे पर आए प्रतिनिधिमंडल के अनुसार निगम प्रदेश के युवाओं का कौशल विकास भी सुनिश्चित करेगा।
मुख्यमंत्री ने इस पहल की प्रशंसा की और इस प्रयास पर टाटा टेक्नोलॉजीज को पूर्ण समर्थन और सहयोग का वचन दिया।  उन्होंने कहा कि सरकार राज्य के औद्योगिक विकास को गति देने के लिए प्रतिबद्ध है और इस प्रशंसनीय लक्ष्य को प्राप्त करने में कोई कसर नहीं छोड़ी जाएगी।

मान ने कहा कि सरकार की जिम्मेदारी है कि वह अपने व्यवसायों के लिए हरियाली चरागाहों की तलाश करने वाले पंजाबी युवाओं की प्रवृत्ति को उलट दे, यह सुनिश्चित करके कि ऐसी परियोजनाओं के माध्यम से यहां बेहतरीन रोजगार की संभावनाएं स्थापित की जा सकती हैं। मुख्यमंत्री ने आगे कहा कि राज्य सरकार पहले से ही राज्य में अपना व्यवसाय स्थापित करने के लिए देश भर से अधिक औद्योगिक टाइकून को लुभा रही है।

चेन्नई में 5 मई से दो दिवसीय राष्ट्रीय कॉयर सम्मेलन आयोजित किया गया

हर किसी के दिमाग को घुमा देगा Vivo का ये नया स्मार्टफोन, खासियत ऐसी उड़ जाएंगे आपके भी होश

भारत में कोरोना से हुई 40 लाख मौतें.., लॉन्सेट की रिपोर्ट पर भड़के डॉ. वीके पॉल

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -