जानिए टाटा मोटर्स का हाल, रिकॉर्ड दर्ज कर हासिल की 20 फीसदी ग्रोथ
जानिए टाटा मोटर्स का हाल, रिकॉर्ड दर्ज कर हासिल की 20 फीसदी ग्रोथ
Share:

देश की सबसे बड़ी वाहन निर्माता कंपनी टाटा मोटर्स की कुल घरेलू बिक्री सितंबर में 20 प्रतिशत बढ़कर 64,250 इकाई पर पहुँच गयी है. बता दें कि गत वर्ष के समान माह में कंपनी ने 53,964 वाहन बेचे थे. कंपनी ने आज बिक्री के आंकड़े पेश किए हैं. कंपनी द्वारा आज जारी बिक्री के आँकड़ों के मुताबिक आर्थिक गतिविधियों में तेजी और औद्योगिक उत्पादन के सूचकांक में रही तेजी से उसके व्यावसायिक वाहनों की घरेलू बिक्री 36,578 इकाई से 26 फीसदी बढ़कर 46,169 इकाई हाे गयी.

मिलिए SUZUKI की इस धांसू बाइक से, इस दिन हो रही है ग्रैंड एंट्री

कंपनी का आधारभूत ढाँचा विकास जैसे सड़क निर्माण, किफायती आवास और सिंचाई परियाेजनाओं के निर्माण पर सरकार के जोर देने और सिग्ना और प्राइमा ट्रकों के शानदार प्रदर्शन से मध्यम एवं भारी ट्रकों की बिक्री भी 32 फीसदी बढ़कर 12,259 इकाई से 16,239 इकाई पहुँची है. इसके अलावा ई कॉमर्स, एफएमसीजी, उपभोक्ता उत्पाद तथा तेल टैंकरों की मांग बढने से भी मध्यम और भारी ट्रकों की बिक्री में इजाफा देखा गया है. 

HONDA ने पाया नया मुकाम, भारत से 20 लाख टू-व्हीलर्स एक्सपोर्ट

सरकार द्वारा किसान ऋण माफी और न्यूनतम समर्थन मूल्य बढाये जाने तथा टाटा अल्ट्रा ट्रकों के शानदार प्रदर्शन से हल्के ट्रकों की बिक्री में भी 23 प्रतिशत की तेजी देखी गई आैर इस श्रेणी में कुल बिक्री बढ़कर 4,449 इकाई से 5,465 इकाई पहुँच गई. ई कामर्स क्षेत्र की मांग बढ़ने से कार्गो और पिकअप श्रेणी के वाहनों की बिक्री में भी 27 प्रतिशत की बढ़त देखने को मिली है. 

80 ,90 या 100 रु तक भी पहुंच जाए पेट्रोल के दाम ,ये स्कूटर माइलेज में है सबके बाप

बुलेट भी शरमा जाती है बजाज की इस बेहतरीन गाड़ी के आगे, फीचर्स देते हैं मात

कीमत छोड़िए अपने लुक से ही आपका माथा घूमा देंगी ये बाइक्स...

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -