इन लोकप्रिय गाड़ियों की वापसी का ग्राहको को इंतजार
इन लोकप्रिय गाड़ियों की वापसी का ग्राहको को इंतजार
Share:

भारतीय बाजार में ऑटो इंडस्ट्री लगातार नए-नए प्रोडक्ट्स लेकर आ रही है और साथ ही कुछ पुराने मॉडल्स को बंद भी कर रही है. कार निर्माता कंपनियां अपने पुराने मॉडल्स इसलिए भी बंद करती है क्योंकि उनकी बिक्री में लगातार गिरावट भी देखने को मिलती है. हालांकि, ऑटो एक्सपो 2020 में Tata Seirra का कॉन्सेप्ट मॉडल पेश होने के बाद से लोगों के मन में कुछ पुरानी गाड़ियों की तस्वीरें भी सामने आ रही होंगी. आइए जानते है पूरी जानकारी विस्तार से 

Honda Motorcycle : क्या कंपनी जल्द बाइक निर्माण करने वाली है शुरू ? 

Tata Sumo : वाहन बाजार में Tata की किफायती और दमदार गाड़ी के तौर पर जानी जाने वाली Tata Sumo को पिछले साल ही बंद किया गया था. भारतीय बाजार में इस एसयूवी ने करीब 25 साल तक राज किया और इसे सबसे पहल 1994 में 10-सीटर वर्जन और रियर-व्हील ड्राइव कार के तौर पर उतारा गया था. Sumo को BS6 उत्सर्जन मानकों के अनुरूप नहीं उतारा गया और पुरानी गाड़ी Tata Sumo Gold थी जिसमें 3.0 लीटर डीजल इंजन दिया गया था और यह इंजन 85 PS की पावर और 250 Nm का टॉर्क जनरेट करता है. इसकी कीमत 7.39 लाख रुपये से लेकर 8.77 लाख रुपये तक थी.

Ducati Panigale V2 BS6 वेरिएंट बाजार में जल्द होगा पेश, दीवाना बना देंगे लेटेस्ट फीचर्स


Toyota Qualis : भारतीय बाजार में खासकर ग्रामीण इलाकों में Toyota Qualis काफी पॉपुलर एसयूवी हुआ करती थी. साउथ एशियाई बाजारों में तो इसे Kijang नाम से बेचा जाता था. सबसे पहले इसे 1999 में पेश किया गया था और कई लोगों ने इसे टैक्सी और फ्लीट ऑफरेटर्स के तौर पर इस्तेमाल करना शुरू कर दिया. Qualis को भारतीय बाजार में 2005 में बंद कर दिया था क्योंकि इसकी बिक्री में कई मॉडर्न व्हीकल्स ने प्रभाव डालना शुरू कर दिया था और फिर कंपनी ने Innova को लॉन्च किया, जो कि अब तक काफी पॉपुलर MPV रही है. हालांकि, कई लोग इसका बॉक्सी स्टाइल काफी याद करते हैं.

सिक्किम : इस शख्स ने कोरोना संकट में बनाई ऑटोमेटिक व्हीकल सैनिटाइजिंग मशीन

स्मार्टफोन से भी सस्ता है यह ब्रांडेड इलेक्ट्रिक स्कूटर

Okinawa : ऐसे कंपनी ने अपने डीलर्स की कमाई में किया इजाफा

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -