टाटा स्टील है मंदी के दौर में : टीवी
टाटा स्टील है मंदी के दौर में : टीवी
Share:

वैश्विक मंदी के इस दौर में टाटा स्टील पर भी खासा असर देखने को मिल रहा है. लेकिन साथ ही यह भी देखने को मिल रहा है कि टाटा स्टील की स्थिति पहले के मुकाबले में अभी भी बेहतर बनी हुई है. इस मामले में जानकारी देते हुए टाटा स्टील के एमडी टीवी नरेन्द्र का यह बयान सामने आया है कि देश में टाटा स्टील सेक्टर की स्थिति काफी अच्छी नहीं बनी हुई है. क्योकि पूरा स्टील सेक्टर ही इस दौरान मंदी के दौर से गुजर रहा है.

यहाँ तक की कई स्टील कंपनियां ऐसी भी है जहाँ कर्मचारियों को वेतन देने में भी दिक़्क़तों का सामना करना पड़ रहा है. लेकिन इसके बावजूद भी टाटा स्टील की स्थिति इतनी मजबूत है कि यहाँ कर्मचारियों को वेतन दिया जा रहा है. इसके साथ ही उन्होंने उम्मीद जताते हुए यह भी कहा है कि नया वर्ष शायद स्टील सेक्टर के लिए अच्छा साबित हो सकता है. लेकिन साथ ही यह भी कहा है कि वर्ष 2016 चुनौतीभरा भी रहने वाला है.

जानकारी देते हुए उन्होंने यह भी बताया है कि चीन की मंडी के कारण स्टील क्षेत्र प्रभावित हो रहा है. चीन के द्वारा स्टील डंप नहीं किया जा रहा है और यह इस सेक्टर की मुश्किलों की सबसे बड़ी वजह बनी हुई है. सरकार से मांग करते हुए उन्होंने कहा है कि ऐसी स्थित में सरकार को चाहिए कि वह हमारी मदद के लिए आगे आये. उम्मीद जताते हुए उन्होंने यह भी कहा कि आने वाले दिनों में सेक्टर की मांग भी बढ़ने वाली है.

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -