ब्रिटेन में खत्म होगा टाटा का बिज़नेस, हजारों नौकरियां है खतरे में

नई दिल्ली : हाल ही में बाजार से यह खबर सामने आई है कि भारतीय कंपनी टाटा स्टील के द्वारा ब्रिटेन में चल रहे अपने घाटे के बिज़नेस को बेचने पर विचार किया जा रहा है. जबकि इसके साथ ही यह भी देखने को मिल रहा है कि टाटा का यह कदम यहाँ हज़ारों कर्मचारियों की नौकरियों पर खतरा बनकर सामने आ रहा है.

इस बारे में कम्पनी के द्वारा भी पुष्टि कर दी गई है और यह बताया गया है कि वह ब्रिटेन के स्टील कारोबार की आंशिक रूप से या फिर पूर्णरूप से बिक्री कर सकती है. इस मामले में ही बीते मंगलवार को मुंबई में बोर्ड बैठक को भी अंजाम दिया गया. जिस दौरान टाटा ने पुनर्संरचना के फ़ैसले की घोषणा की. बता दे कि इस कदम से कर्मचारियों का प्रभावित होना भी लाजमी है, इनमे रॉदरहेम, कॉर्बी और शॉटॉन के संयंत्र भी शामिल हैं.

जानकारी देते हुए टाटा ने यह बताया है कि वैश्विक स्तर पर स्टील का अधिक सप्लाई, मेन्यूफ़ैक्चरिंग लागत मे मजबूती और साथ ही मुद्रा में अस्थिरता की वजह से ब्रिटेन और यूरोप में कारोबार की स्थिति में तहरव नजर आने लगा है. गौरतलब है कि वर्ष 2007 के दौरान कोरस कंपनी का अधिग्रहण कर टाटा स्टील के द्वारा यहाँ अपना नया बिज़नेस शुरू किया गया था.

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -