16 साल के प्रज्ञानानंदा ने विदित को दी करारी शिकस्त

युवा भारतीय ग्रैंडमास्टर आर प्रज्ञानानंदा ने टाटा स्टील मास्टर्स शतरंज टूर्नामेंट के 10वें दौर में सभी को चौंकाते हुए शानदार जीत अपने नाम कर ली है। 16 साल के प्रज्ञानानंदा ने हमवतन विदित गुजराती को करारी शिकस्त भी दी है। प्रज्ञानानंदा ने तीन मैच में हार के सिलसिले को तोड़कर अपने से ऊंची ईएलओ रेटिंग वाले गुजराती को 78 चालों में मात दे चुके है।

गुजराती को हार के साथ बड़ी हानि हुई है, वह अब नीचे खिसककर चौथे नंबर पर आ गए और उनके 5.5 अंक हैं। वहीं प्रज्ञानानंदा 3.5 अंक लेकर 13वें स्थान पर आ  चुके है। शीर्ष पर काबिज बाकी खिलाड़ियों ने ड्रॉ खेले जिसके बाद मैग्नस कार्लसन 7 अंक पहले स्थान  पर बन चुके है। कार्लसन और सर्जेइ कर्जाकिन ने 16 चालों में ड्रॉ खेला। नीदरलैंड के अनीश गिरी और पोलैंड के जान क्रिस्टाफ डुडा की बाजी भी ड्रॉ रही। गिरी दूसरे  स्थान पर आ चुके है।

हम बता दें कि चैलेंजर्स वर्ग में भारतीय ग्रैंडमास्टर अर्जुन एरिगेसी ने रूस की पोलिना शुवालोवा से ड्रॉ खेलकर दो अंक की बढ़त अपने नाम कर चुके है और 8.5 अंकों के साथ शीर्ष पर काबिज हैं। थाइ दाइ वान एंगुयेन और योनास बुल ब्येरे दूसरे स्थान पर आ चुके है।

रवि शास्त्री पर भड़के संजय मांजरेकर, बोले- वो अपना एजेंडा चला रहे...

गोलकीपर श्रीजेश का बड़ा बयान, कहा- "टूर्नामेंट जीतकर पेरिस ओलंपिक..."

एशिया कप हॉकी में इस टीम से भिड़ेगी भारतीय महिला टीम

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -