2021 में स्टील की वैश्विक कीमतें रहेंगी स्थिर: टाटा स्टील लिमिटेड
2021 में स्टील की वैश्विक कीमतें रहेंगी स्थिर: टाटा स्टील लिमिटेड
Share:

टाटा स्टील लिमिटेड को उम्मीद है कि 2021 में स्टील की वैश्विक कीमतें स्थिर रहेंगी क्योंकि यह दुनिया के सबसे बड़े इस्पात उत्पादक देश चीन से बेहतर निर्यात आपूर्ति के बीच म्यूटेड निर्यात को देखता है। टाटा स्टील के सीईओ और प्रबंध निदेशक टीवी नरेंद्रन ने कहा है कि चीन में स्टील की अधिक खपत से 2020 में कीमतों में गिरावट आई है, साथ ही कम कीमतों पर इसके अधिशेष का निर्यात आमतौर पर वैश्विक स्तर पर कीमतों पर होगा।

जबकि हाल ही में घरेलू बाजार में हॉट-रोल्ड कॉइल की कीमतें एक सर्वकालिक उच्च स्तर पर थीं, कम से कम एक दशक में रिबर्स के अपने उच्चतम स्तर पर थे। टाटा स्टील ने उम्मीद की है कि घरेलू बाजार में स्टील की मांग 2021-22 (अप्रैल-मार्च) में कम से कम जीडीपी की दर से बढ़ेगी।

जबकि स्टील की मांग आम तौर पर विकासशील देशों की जीडीपी वृद्धि दर को 100 आधार अंकों से आगे बढ़ाती है, भारत में विकास दर परंपरागत रूप से कम रही है। टाटा स्टील देश में स्टील के सबसे बड़े उत्पादकों में से एक है और कच्चे माल की कीमतों को "मिश्रित बैग" होने की उम्मीद करता है। कंपनी का मानना है कि मौजूदा मांग-आपूर्ति की स्थिति स्टील कंपनियों को पसंद करती है, जो बेहतर मूल्य निर्धारण के कारण स्थानीय स्तर पर अपने उत्पादों को बेचना पसंद करते हैं। टीवी नरेंद्रन ने कहा, "हम निश्चित रूप से महामारी से पहले जहां थे, हम वापस आ गए हैं और हमें वित्त वर्ष 2018 के दौरान रुझान जारी रहने की उम्मीद है।"

मुंबई सबसे महंगा, अहमदाबाद सबसे किफायती आवास बाजार: रिपोर्ट

सेंसेक्स-निफ्टी में बढ़त, अल्ट्राटेक टॉप गेनर

वित्त वर्ष 2019-20 के लिए 29 दिसंबर तक करीब 4.54 करोड़ आईटीआर किए गए दाखिल

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -