टाटा स्टील : खरीददार की खोज तक राहत हासिल
टाटा स्टील : खरीददार की खोज तक राहत हासिल
Share:

टाटा स्टील के द्वारा अपने ब्रिटेन स्थित कारोबार को बेचने की घोषणा के साथ ही ब्रिटेन सरकार सकते में आ गई है. देखने को मिला है कि हाल ही में टाटा ने अपनी लांग प्राडक्ट यूरोप इकाई को ब्रिटेन की निवेश फर्म ग्रेबुल कैपिटल को बेचने को लेकर भी घोषणा की है. अब यह बात सामने आ रही है कि टाटा के ब्रिटेन में घाटे में चल रहे पोर्ट टालबोट स्थित संयंत्रों के अंतर्गत कई हजार रोजगारों को सुरक्षित करने को लेकर ब्रिटेन की सरकार के द्वारा कंपनी से विराम हासिल कर लिया गया है.

इस मामले में खुद व्यापार मंत्री साजिद जाविद ने यह जानकारी संसद में पेश की है. इसके आगे की जानकारी देते हुए उन्होंने यह भी बताया है कि टाटा और मेरा सम्पर्क कुछ समय पहले ही हुआ था, जिस दौरान उन्होंने यह भी बताया था कि वे अपने कारोबार के कुछ हिस्से को बेचने की योजना बना रहे हैं.

लेकिन इसके साथ ही टाटा ने यह भी बताया था कि वे पोर्ट टालबोट इकाई को तुरंत बेचने चाहते है. साजिद ने बताया है कि उनकी टीम के द्वारा खरीददार की खोज तक राहत हासिल कर ली गई है. साथ ही उन्होंने जानकारी देते हुए यह भी बताया है कि निवेशकों को इस बारे में अच्छी तरह से पता है कि ब्रिटिश इस्पात दुनिया में सबसे अच्छा है और साथ ही यहाँ के इस्पातकर्मी भी सबसे श्रेष्ठ हैं.

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -