69 सालों का इंतज़ार ख़त्म, अब TATA के हवाले MAHARAJA, पीएम मोदी से मिले चेयरमैन
69 सालों का इंतज़ार ख़त्म, अब TATA के हवाले MAHARAJA, पीएम मोदी से मिले चेयरमैन
Share:

नई दिल्ली: टाटा समूह का 69 वर्षों का इंतजार अंतत: गुरुवार को ख़त्म हो गया. टाटा संस के चेयरमैन एन चंद्रशेखरन ने औपचारिक हैंडओवर से पहले पीएम नरेंद्र मोदी के साथ मुलाकात की. इसके बाद चंद्रशेखरन वापस एअर इंडिया के मुख्यालय पहुंचे, जहां हैंडओवर की औपचारिक प्रक्रिया पूरी की गई.

 

प्रधानमंत्री कार्यालय ने मुलाकात की एक तस्वीर शेयर करते हुए इस संबंध में जानकारी दी है. बताया जा रहा है कि इस मुलाकात के दौरान टाटा संस के प्रमुख ने एअर इंडिया के हैंडओवर और आगे के ऑपरेशन के संबंध में पीएम मोदी से बाते कीं. आज एयर इंडिया के बोर्ड की बड़ी बैठक भी है. एअर इंडिया का मौजूदा बोर्ड आज त्यागपत्र दे सकता है. इसके बाद टाटा के नॉमिनी बोर्ड में पुराने सदस्यों का स्थान ले सकते हैं. केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने इस बारे में ट्वीट किया है. 

उन्होंने कहा कि एयर इंडिया के विनिवेश की प्रक्रिया निर्धारित वक़्त में पूरी हो गई है और यह ध्यान देने योग्य है. इससे सरकार की क्षमता और आने वाले समय में गैर-रणनीतिक क्षेत्रों का असरदार तरीके से विनिवेश करने के संकल्प का पता चलता है. एक अन्य Tweet में सिंधिया ने रतन टाटा को टैग करते हुए बधाई दी है. उन्होंने लिखा, एयरलाइन के नए मालिकों को शुभकामनाएं. मुझे यकीन है कि उनके साये में एअर इंडिया आगे बढ़ेगी और भारत में सिविल एविएशन इंडस्ट्री का रास्ता तैयार होगा.

एलएंडटी ने भारत में हाइड्रोजन इलेक्ट्रोलाइजर्स का उत्पादन करने के लिए हाइड्रोजनप्रो के साथ समझौता ज्ञापन पर हस्ताक्षर किए

बद्रीनाथ श्रीनिवासन बने विप्रो के नए दक्षिण पूर्व एशिया एमडी

4 फ़रवरी को IPO लेकर आ रही Manyawar, SEBI ने दी मंजूरी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -