सेफ्टी ऐंड सिक्यॉरिटी फीचर्स के साथ लांच होगी इलेक्ट्रिक नेक्सॉन
सेफ्टी ऐंड सिक्यॉरिटी फीचर्स के साथ लांच होगी इलेक्ट्रिक नेक्सॉन
Share:

टाटा मोटर्स की Nexon इलेक्ट्रिक SUV का ऑफिशल डेब्यू अगले महीने 16 दिसंबर को होगा। इलेक्ट्रिक Nexon SUV को पेश किए जाने से पहले टाटा मोटर्स ने इसका एक और टीजर विडियो रिलीज किया गया है। यह टीजर विडियो नेक्सॉन इलेक्ट्रिक की टेस्टिंग के फाइनल स्टेज का है। विडियो में इस इलेक्ट्रिक एसयूवी में नए अलॉय वीइल्स दिखते हैं। इसके साथ, नेक्सॉन इलेक्ट्रिक के कई और डीटेल्स सामने आए हैं। रिपोर्ट्स के अनुसार, इलेक्ट्रिक नेक्सॉन टाटा मोटर्स की पहली कार होगी, जो कि कनेक्टेड-कार टेक्नॉलजी के साथ आ सकती है।

Hyundai Venue की तरह कनेक्टेड फीचर - रिपोर्ट्स के अनुसार, इलेक्ट्रिक नेक्सॉन 30 से ज्यादा कनेक्टेड फीचर्स के साथ आ सकती है। इनमें लोकेशन बेस्ड सर्विसेज, वीइकल से जुड़े अहम आंकड़े, अलर्ट ऐंड नोटिफिकेशन और सेफ्टी ऐंड सिक्यॉरिटी फीचर्स शामिल होंगे। फिलहाल, यह देखने वाली बात होगी कि नेक्सॉन इलेक्ट्रिक में वेन्यू (Venue) की तरह रिमोट स्टार्ट/स्टॉप और क्लाइमेट कंट्रोल फंक्शन मिलते हैं या नहीं। इसके साथ ही, ये फीचर ICE Nexon में जारी कराए जाते हैं या नहीं।


सिंगल चार्ज में 300 किलोमीटर की रेंज - इलेक्ट्रिक नेक्सॉन में टाटा मोटर्स की नई Ziptron पावरट्रेन टेक्नॉलजी का उपयोग किया जाएगा, जिसमें परमानेंट AC मोटर का उपयोग किया जाता है। यह इलेक्ट्रिक वीइकल IP67 रेटेड लिक्विड-कूल्ड बैटरी से पावर लेता है, जो कि वाटरप्रूफ और डस्टप्रूफ दोनों है। टाटा मोटर्स का दावा है कि बैटरी पैक को 10 लाख किलोमीटर तक के लिए टेस्ट किया गया है। इसके साथ ही, इस पर 8 साल की स्टैंडर्ड वॉरंटी है। साथ ही, बैटरी फास्ट चार्जिंग को सपॉर्ट करती है। कंपनी का दावा है कि सिंगल चार्ज में एडवांस्ड लिथियम-ऑयन बैटरी करीब 300 किलोमीटर की रेंज ऑफर कर सकती है। फिलहाल, 13 शहरों में टाटा मोटर्स के 85 चार्जर हैं और कंपनी इसे बढ़ाकर 300 करना चाहती है।

15-17 लाख हो सकती है इलेक्ट्रिक नेक्सॉन की कीमत - इसके साथ, टाटा मोटर्स फेसलिफ्टेड Nexon पर भी काम कर रही है। फेसलिफ्ट नेक्सॉन में 8-स्पोक अलॉय वीइल्स देखने को मिल सकते हैं। फेसलिफ्टेड नेक्सॉन में Altroz हैचबैक से इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर और स्टीयरिंग वीइल ली गई है। नेक्सॉन के फेसलिफ्ट वर्जन में BS6 नॉर्म्स के हिसाब से 1.2 लीटर पेट्रोल और 1.5 लीटर डीजल इंजन को अपग्रेड किया जा सकता है। टाटा नेक्सॉन इलेक्ट्रिक फाइनेंशियल ईयर 2020 की आखिरी तिमाही में इंडियन मार्केट में पेश हो सकती है। इलेक्ट्रिक नेक्सॉन की एक्स-शोरूम कीमत 15-17 लाख रुपये के बीच हो सकती है।

Maruti, Tata, MG Motors और Nissan जल्द लांच करेंगे अपनी इलेक्ट्रिक कार, बेहतरीन खूबियां बना देगी ​दीवाना

चोरों ने कांच तोड़ दुकान का माल किया साफ़, पुलिस हुई नाकाम

अगर पहली बार करवाने जा रहे हैं मसाज, तो पहले जान लें ये जरुरी बातें

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -