कार चलाने वाले ने भरा हेल्मेट न पहनने का चालान, सुनकर उड़ गए होगें होश
कार चलाने वाले ने भरा हेल्मेट न पहनने का चालान, सुनकर उड़ गए होगें होश
Share:
हमें चालान ट्रैफिक के नियमों को तोड़ने पर भरना पड़ता है, क्या आपने ऐसी गलती के लिए चालान भरा,   जो आपने की ही न हो? दरअसल केरल में रहने वाले गोपा कुमार के साथ ऐसा ही एक वाक्या हुआ है. गोपा कुमार का ट्रैफिक पुलिस ने इसलिए चालान काटा गया, क्योंकि कार चलाते वक्त उन्होंने हेल्मेट नहीं पहना था. अब आप सोच रहे होंगे कि ये कौन सा नया नियम है, जहां कार में बैठे व्यक्ति को हेल्मेट नहीं पहनने की वजह से चालान भरना पड़ा? तो हम आपको बता दें कि ऐसा कोई भी नियम नहीं है. कार चलाते वक्त आपको किसी भी हेल्मेट की जरुरत नहीं है. ऐसे में आपके दिमाग में फिर वही सवाल आएगा कि अगर कार में हेल्मेट पहनने को कोई नियम नहीं है, तो ट्रैफिक पुलिस ने गोपा कुमार का चालान क्यों काटा? तो ट्रैफिक पुलिस की गलती ही इसका सही जवाब है.
Gopa Kumar के फेसबुक पोस्ट को पूरी कहानी समझने के लिए पढ़ना होगा. जहां उन्होंने अपनी आप बीती बताई है. Gopa Kumar ने अपने फेसबुक पोस्ट में बताया है कि वो अपनी Tata Nexon की कार में यात्रा कर रहे थे. इस दौरान पुलिस ने उन्हें रोक दिया. हालांकि, उन्हें रोका क्यों गया इसकी उन्होंने कोई भी जानकारी नहीं दी है. गोपा कुमार ने बताया कि पुलिस ने उन्हें रुकने पर 100 रुपये का चालान दिया. इस चालान में फाइन का कारण No Helmet बताया गया. गोपा कुमार ने अपने रिसिप्ट की कॉपी को फेसबुक वॉल पर भी पोस्ट किया है. ये घटना केरल के सस्थमकोट्टा की है, कुमार की Tata Nexon कार को जहां पुलिस ने चावारा रोड पर रोका था.
गोपा कुमार की घटना को ध्यान से अगर पढ़ा जाए, तो समझना मुश्किल नहीं होगा कि ऐसा हुआ क्यों? दरअसल जब भी चेकिंग ट्रैफिक पुलिस की तरफ से की जाती है, तब वहीं कई वाहन मौजूद होते हैं. इनमें बाइक, कार से लेकर बड़ी गाड़ियां भी शामिल होती हैं. ऐसे में गोपा कुमार ने कोई नियम तोड़ा होगा, जिसके लिए पुलिस ने उनका चालान काटा होगा. दरअसल ऐसी कई घटनाएं सुनने को मिलती हैं, जहां पुलिस किसी दूसरे व्यक्ति का चालान किसी दूसरे व्यक्ति को पकड़ा देती है. ऐसी ही एक घटना गोवा में सुनने को मिली थी, जहां Royal Enfield के राइडल को सीट बेल्ट न पहनने के लिए चालान भरना पड़ा था. हालांकि, यह पुलिस की लापरवाही से ज्यादा कुछ नहीं है. कभी आपको चालान ऐसे में अगर भरना पड़े, तो अपनी रिसिप्ट को जरूर अच्छे से पढ़ें. जिससे इस प्रकार की असुविधा से बच सके. 
 
 
 
 
रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -