टाटा मोटर्स ने अहमदाबाद में वाहन स्क्रैपिंग सुविधा को किया स्थापित
टाटा मोटर्स ने अहमदाबाद में वाहन स्क्रैपिंग सुविधा को किया स्थापित
Share:

भारत की प्रमुख ऑटो प्रमुख टाटा मोटर्स ने शुक्रवार को कहा कि उसने अहमदाबाद में वाहन स्क्रैपिंग सुविधा की स्थापना के लिए गुजरात सरकार के साथ हाथ मिलाया है। कंपनी ने एक बयान में कहा कि कंपनी ने बंदरगाहों और परिवहन विभाग के माध्यम से राज्य सरकार के साथ एक समझौता ज्ञापन पर हस्ताक्षर किए हैं। स्क्रैपेज सेंटर, जो यात्री और वाणिज्यिक दोनों वाहनों के लिए होगा, में सालाना 36,000 वाहनों तक रीसाइक्लिंग की क्षमता होगी। टाटा मोटर्स ने कहा कि टाटा मोटर्स एक साझेदार के साथ मिलकर स्क्रैपिंग सेंटर स्थापित करेगी।

विकास पर टिप्पणी करते हुए, टाटा मोटर्स के कार्यकारी निदेशक और अध्यक्ष (वाणिज्यिक वाहन व्यापार इकाई) गिरीश वाघ ने कहा, ''यह वास्तव में टाटा मोटर्स के लिए एक ऐतिहासिक कदम है, क्योंकि कंपनी वाहन स्क्रैपिंग स्पेस में अपनी भागीदारी की घोषणा करती है।'' जीवन के अंत के वाहनों को खत्म करने से पारिस्थितिकी तंत्र के हितधारकों और पर्यावरण को समान रूप से लाभ होगा।

उन्होंने ​कहा कि ''MoRTH द्वारा स्क्रैपेज नीति भारत में सुरक्षित और स्वच्छ वाहनों को बढ़ावा देने के लिए एक स्वागत योग्य कदम और सही दिशा में एक कदम है, और यह एक परिपत्र अर्थव्यवस्था के निर्माण में एक महत्वपूर्ण कदम है।'

हिमाचल प्रदेश में बढ़ी मुसीबतें, पहाड़ गिरने से रुका चेनाब नदी का बहाव

तेलंगाना में नए हवाई अड्डों को लेकर होगी एएआई अधिकारियों के बीच अहम् बैठक

ईडी की टीम ने तमिलनाडु के रामेश्वरम में विलायुथम के विभिन्न परिसरों में की छापेमारी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -