टाटा अपनी नैनो, सुमो और इंडिका का प्रोडक्ट करेगी बंद, जानिए क्यों?

जापान की वाहन निर्माता कंपनी टाटा मोटर्स आने वाले तीन-चार सालों में नैनो, इंडिका, इंडिगो और सुमो का मॉडल बंद कर सकती है। आपको बता दे कि सुमो ग्रैंड टाटा मोटर्स की सबसे पुरानी पैसेंजर कार में से एक है। ये कार 25 सालों से भारतीय बाजार में अपनी सेवा दे रहा हैं। 

जानकारी के मुताबित वर्ष 2019-20 में टाटा मोटर्स फ्यूचर में दो-प्लेटफॉर्म पर अपनी वाहनों का निर्माँण करेगी। अभी कंपनी के पोर्टफोलियो में 10 प्रोडक्ट्स हैं, जिनमें से एक हाल ही में लॉन्च की गई टिगोर भी शामिल है। और अब कंपनी वर्ष 2019-20 तक चार नए मॉडल लॉन्च करने की तैयारी कर रहा है। शायद यही वजह है कि कंपनी अपने पुराने मॉडल नैनो, इंडिका, इंडिगो और सुमो को बंद कर रही है। बता दे कि नैनो रतना टाटा का एक सपना था। पिछले कुछ दिनों से इसकी बिक्री में गिरावट देखने को मिली जिसकी वजह से कंपनी नैनो को बंद कर रही हैं।

इसके अलावा टाटा मोटर्स की स्पोर्ट्स कार टामो रेसमो को जेनेवा मोटर शो में पेश किया गया था और इससे पहले इंडियन ऑटो एक्सपो 2016 में नेक्सन को प्रदर्शित किया था। जानकारो की माने तो इसे भारतीय बाजार में जल्द लॉन्च किया जा सकता हैं। वहीं कंपनी ने बताया कि टियागो, टिगोर, हेक्सा और नेक्सन मिलकर कंपनी की बिक्री का करीब तीन चौथाई हिस्सा बनेंगी। 

हुंडई जल्द लॉन्च करेगी अपनी नई वरना

पढ़े टोयोटा फॉर्चूनर का रिव्यू

टाटा मोटर्स आने वाले चार सालों में बंद कर सकती हैं अपनी यें कारें

 

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -