टाटा मोटर्स खरीदेगा टाटा मार्कोपोलो मोटर्स में शेष 49% हिस्सेदारी
टाटा मोटर्स खरीदेगा टाटा मार्कोपोलो मोटर्स में शेष 49% हिस्सेदारी
Share:

देश की अग्रणी ऑटोमेकर टाटा मोटर्स ने 99.96 करोड़ रुपये के नकद विचार के लिए टाटा मार्कोपोलो मोटर्स (टीटीएमएल) में संयुक्त उद्यम साझेदार मार्कोपोलो एसए से शेष 49% शेयरहोल्डिंग खरीदने के लिए एक समझौते पर हस्ताक्षर किए हैं।

भारतीय कार निर्माता ने घोषणा की है कि वह 99.96 करोड़ रुपये के नकद विचार के लिए शेष शेयरों की खरीद करेगा, जिसके बाद, टीएमएमएल टाटा मोटर्स की पूर्ण स्वामित्व वाली सहायक कंपनी बन जाएगी। अपने आधिकारिक बयान में टाटा मोटर्स ने कहा कि निर्मित मौजूदा बस बॉडी उत्पादों से संबंधित सभी प्रौद्योगिकियां टीएमएमएल के साथ बनियान जारी रहेंगी। इसके अलावा, संक्रमण के हिस्से के रूप में, मार्कोपोलो एसईए इसी अवधि के लिए भारत में गैर-प्रतिस्पर्धा प्रावधान के साथ न्यूनतम 3 वर्षों के लिए टीएमएमएल को "मार्कोपोलो" ट्रेडमार्क का लाइसेंस देना जारी रखेगा। 

कंपनी ने आगे कहा कि इस लेनदेन का टीएमएमएल के संचालन या कंपनी के ग्राहकों की जारी बिक्री और सेवा पर कोई प्रभाव नहीं पड़ेगा। दोनों कंपनियों ने 2006 में इस 51:49 ज्वाइंट वेंचर में प्रवेश किया, हालांकि, मार्कोपोलो एसए ने अब ज्वाइंट वेंचर से बाहर निकलने का फैसला किया है।

फेस्टिव सीज़न के कारण नवंबर में जमकर बिके वाहन, थो​क बिक्री 12.73 फीसदी बढ़ी

सेंसेक्स में आई चमक, निफ्टी में इतने अंको की आई बढ़त

मणप्पुरम फाइनेंस ने बॉन्ड के माध्यम से दी 400 करोड़ रुपये के फंड को मंजूरी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -