टाटा ग्रुप की ये कंपनीयां लगाएगी 300 चार्जिंग स्टेंशन

टाटा ग्रुप की ये कंपनीयां लगाएगी 300 चार्जिंग स्टेंशन

देश में इलेक्ट्रिक व्हीकल को बढ़ावा देने के लिए Tata Motors और Tata Power एक साथ मिलकर चार्जिंग स्टेशन लगाने के उद्देश्य से हाथ मिलाया है. दोनों ही कंपनियों ने अपने एक जारी बयान में कहा कि वह चालू वित्त वर्ष में 300 चार्जिंग स्टेशनों की स्थापना करेगी. कंपनी ये चार्जिंग स्टेशन मुंबई, दिल्ली, पुणे, बेंगलुरू और हेदराबाद में लगाएगी. आइए जानते है पूरी जानकारी विस्तार से 

भारतीय मार्केट में Royal Enfield लाने वाली है सस्ती मोटरसाइकिल

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार दोनों ही कंपनियां इस संयुक्त उद्यम के तहत पुणे में 7 चार्जिंग स्टेशन की शुरुआत करेगी. इसके अलावा कंपनी की योजना है कि वह अगले दो महीनों में अन्य चार शहरों में 45 चार्जर लगाएगी. कंपनी ये सभी चार्जर टाटा मोटर्स के डीलर, टाटा ग्रुप के चुनिंदा रिटेल आउटलेट्स और अन्य सार्वजनिक स्थानों पर लगाएगी. सबसे खास बात ये सभी फास्ट DC चार्जर होंगे.

Okinawa के इलेक्ट्रिक स्कूटर है स्टाइलिश, कीमतों में आई भारी गिरावट

अपने बयान में Tata Power के एमडी और सीईओ प्रवीर सिन्हा ने इस मौके पर कहा कि हमारा लक्ष्य भारतीयों के लिए इलेक्ट्रिक व्हीकल्स चार्जिंग को ज्यादा से ज्यादा आसान बनाना है और टाटा मोटर्स के साथ पार्टनरशिप करके हम काफी ज्यादा खुश हैं. उनके मुताबिक इस संयुक्त उद्यम के तहत ऐसे स्थानों को चिह्नित करेंगी जहां इलेक्ट्रिक वाहनों की मालिकों की संख्या ज्यादा हो.

Honda CB300R की कीमत में हुआ इजाफा, जानिए नए दाम

भारतीय मार्केट में Royal Enfield का है दबदबा, इस मोटसा​इकिल कंपनी से मिलेगी चुनौती

Steelbird कंपनी कश्मीरियों को रोजगार देने के लिए करने वाली है यह काम