टाटा मोटर्स ने महिन्द्रा को पछाड़ा

टाटा मोटर्स ने महिन्द्रा को पछाड़ा

भारत की ऑटोमोबाइल कम्पनी टाटा मोटर्स ने नवंबर के महीने में अपने वाहनों की सबसे ज्यादा बिक्री की है. घरेलू उत्पादक टाटा मोटर्स ने तीसरी सबसे बड़ी कार निर्माता कम्पनी बनने का लक्ष्य साल 2019 तय किया था, लेकिन 2017 में ही उसने लक्ष्य को हासिल कर लिया है. उसने महिन्द्रा को पछाड़ दिया है.

एक रिपोर्ट के अनुसार नवंबर महीने में टाटा मोटर्स ने वाहनों की कुल 17,157 इकाई बेचीं है. टाटा मोटर्स ने पिछले साल की अपनी बिक्री के मुकाबले 35% की बढ़ोत्तरी की है. पिछले साल इसने नवम्बर महीने में 12,736 इकाई वाहन बेचे थे. टाटा ने कॉम्पैक्ट, सेडान और एसयूवी कारो को लांच करके एक साल में इस बढ़ोत्तरी को हासिल किया है. टाटा मोटर्स के यात्री वाहन बिज़नेस यूनिट के अध्यक्ष मयांक पारीक ने बताया कि हमने आज के समय की मांग के अनुसार टियागो, टागोर, हेक्सा कॉम्पैक्ट, एसयूवी नेक्सन को पेश किया, जिससे हम नवंबर 2017 में 35 प्रतिशत की वृद्धि के साथ एक मजबूत विकास दर को बनाए रखने में कामयाब हुए है.

महिंद्रा ऐंड महिंद्रा ने नवंबर महीने में 16,030 इकाई वाहन बेचे है, कम्पनी 21 फीसदी की दर से बढ़ने के बावजूद टाटा मोटर्स से पीछे हो गयी है.

टाटा ने लांच की अपनी सिडान कार 'टिगोर'

मारुति सुजुकी को टक्कर देने नए फीचर्स के साथ TATA ने लॉन्च की 'Tigor'

टाटा ने नए फीचर्स के साथ पेश की हेक्सा