टाटा की सब-कॉम्पैक्ट सेडान KITE 5 लॉन्च

नई दिल्ली : आज दिल्ली में ऑटो एक्सपो 2016 की शुरुआत हो रही है. बता दे कि यहाँ यह ऑटो एक्सपो 3 फ़रवरी से लेकर 9 फरवरी तक चलने वाला है. अधिक जानकारी देते हुए आपको यह भी बता दे कि कई बड़ी कम्पनियों के द्वारा 80 से भी अधिक नए मॉडल पेश किए जाने वाले है. जहाँ इस एक्सपो के पहले और दूसरे दिन यहाँ केवल मीडिया और कारोबारी दिखने वाले है तो वहीँ इस एक्सपो को 5 से 9 फरवरी तक आम लोगो के लिए खोला जा रहा है.

इस दौरान दिल्ली में चल रहे इस ऑटो एक्सपो में टाटा ने अपनी नई सब-कॉम्पैक्ट Kite सेडान लॉन्च की है. यह कार कंपनी की इससे पहले लॉन्च की गई Tata Zica की तर्ज पर तैयार की गई है. Tata Kite मार्केट में Indigo eCS को रिप्लेस करेगी. लेकिन इसे Tata Zica से एक स्टेप नीचे ही रखा जाएगा. बता दें कि Tata Zica सब-कॉम्पैक्ट सेडान सेगमेंट में टाटा की एक प्रीमियम कार है. कंपनी ने Tata Kite में भी उन्हीं दो इंजन का इस्तेमाल किया गया है जो इससे पहले कंपनी Tata Zica में कर रहे हैं.

इसमें 1.05-लीटर डीजल और 1.2-लीटर पेट्रोल इंजन लगा होगा. KITE 5 सेडान में 5-स्पीड मैनुअल और ऑप्शनल ऑटोमेटेड मैनुअल ट्रांसमिशन (AMT) से लैस है. टाटा कंपनी की इस कार का मुकाबला दूसरी अन्य दिग्गज कार जैसे कि होंडा की अमेज, मारूति सुजुकी की डिजायर, फोर्ड एस्पायर और जल्द आ रही Volkswagen Ameo से होने वाला है.  


 

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -