मारुति सुजुकी को टक्कर देने नए फीचर्स के साथ TATA ने लॉन्च की 'Tigor'
मारुति सुजुकी को टक्कर देने नए फीचर्स के साथ TATA ने लॉन्च की 'Tigor'
Share:

भारतीय कार निर्माता कंपनी ने लम्बे इंतज़ार के बाद अपनी Tigor को ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन के साथ लॉन्च कर दिया है. कंपनी ने इस कार को दो वैरिएंट XTA और XZA में पेश किया है. जिनकी कीमत क्रमशः 5.75 लाख रुपए और 6.22 लाख रुपए एक्स-शोरूम, दिल्ली रखी है. ख़बरों के मुताबिक ये दोनों ही वैरिएंट अपने मैनुअल ट्रांसमिशन मॉडल से लगभग 40 हजार रुपए महंगी राखी गयी है.

इस कार के लॉन्च होने के बाद कहा जा रहा है कि इस कार का सीधा मुकाबला मारुति सुजुकी डिजायर AMT से रहेगा. हालांकि टाटा की टिगोर XTA एएमटी मारुति की डिजायर VXi एएमटी से 98 हजार रुपए सस्ती है, जबकि टिगोर एएमटी का XZA वैरिएंट डिजायर के ZXi ऑटोमैटिक से 1.27 लाख रुपए सस्ता है.

टिगोर में केवल 1.2 लीटर, 3 सिलिंडर पेट्रोल इंजन दिया गया है. कार 85 बीएचपी की पावर और 114 एनएम का टॉर्क जेनरेट करनी की छमता रखती है. इस कार का नया स्पोर्ट्स मोड भी पेश किया गया है. जिसकी मदद से कार से ब्रेक छोड़ते ही फ़ौरन पिकअप की सुविधा मिलेगी. टिगोर XTA से 50 हजार रुपए महंगे XZA वैरिएंट के बारे में बात करें तो इसमें प्रोजेक्टर हेडलैंप, एलॉय व्हील, फॉग लैंप में क्रोम जैसे प्रयोग किये गए है. साथ ही सेफ्टी के लिहाज से इस कार में डुअल एयरबैग्स दिए गए हैं.

रॉयल एनफील्ड की बिक्री में आई 20% की तेजी

हौंडा सिटी और सियाज़ को पछाड़ इस कार ने मारी बाजी

टाटा ने लांच की अपनी सिडान कार 'टिगोर'

मर्सडीज़-ब्रैंज़ भारत में लॉन्च करने जा रहा अपनी दो नई कारें

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -