टाटा मोटर्स ने कार्गो और यात्री सेगमेंट में 21 वाणिज्यिक वाहनों को किया लॉन्च
टाटा मोटर्स ने कार्गो और यात्री सेगमेंट में 21 वाणिज्यिक वाहनों को किया लॉन्च
Share:

भारतीय बहुराष्ट्रीय ऑटोमोटिव निर्माण कंपनी, टाटा मोटर्स ने विभिन्न क्षेत्रों में कार्गो और लोगों के परिवहन की बदलती जरूरतों को पूरा करने के लिए गुरुवार को ट्रकों और बसों सहित 21 नए वाणिज्यिक वाहनों का अनावरण किया। कंपनी द्वारा सीएनजी पावरट्रेन के साथ सात मध्यम और भारी वाणिज्यिक वाहन (एम एंड एचसीवी) और पांच मध्यवर्ती और हल्के वाणिज्यिक वाहन (4-18 टन जीवीडब्ल्यू) का अनावरण किया गया है। इसके अलावा, ऑटोमेकर ने चार नए एलसीवी (लाइट कमर्शियल व्हीकल्स) का अनावरण किया है, जिसका उद्देश्य अंतिम-मील वितरण दक्षता में सुधार और परिचालन लागत को कम करना है। इसमें ऐस शामिल है, जिसमें एक गैसोलीन इंजन है, और विंगर कार्गो, जिसे ई-कॉमर्स वितरण की बढ़ती जरूरतों को पूरा करने के लिए डिज़ाइन किया गया है।

लॉन्च पर टिप्पणी करते हुए, टाटा मोटर्स के कार्यकारी निदेशक गिरीश वाघ ने कहा। "भारतीय अर्थव्यवस्था को शक्ति प्रदान करने वाले बुनियादी ढांचे के विकास, उपभोक्ता खपत और ई-कॉमर्स के इंजनों को निर्बाध रूप से चलाने के लिए निरंतर परिवहन सहायता की आवश्यकता होती है। ''वाणिज्यिक वाहनों में अग्रणी होने के नाते, हम स्मार्ट, भविष्य के लिए तैयार उत्पादों और सेवाओं को पेश करके ग्राहकों को बेहतर मूल्य प्रस्ताव देना जारी रखते हैं।''

उन्होंने कहा कि कंपनी आज जिन 21 नए वाहनों को पेश कर रही है, उन्हें देश की अर्थव्यवस्था की उभरती जरूरतों और कुशल परिवहन की बढ़ती मांग को पूरा करने के लिए डिजाइन किया गया है। वाघ ने कहा, "इन वाहनों के हर पहलू को विभिन्न कर्तव्य चक्रों के साथ-साथ विशेष अनुप्रयोगों को पूरा करने के लिए उद्देश्यपूर्ण ढंग से बढ़ाया गया है।" उन्होंने कहा कि वाहन अधिक मुनाफे के लिए कम लागत के साथ अधिक राजस्व के लिए उच्च वाहन उपयोग की ग्राहकों की जरूरतों को पूरा करने के लिए आदर्श हैं, क्योंकि वे प्रौद्योगिकी में नवीनतम प्रगति, परिष्कृत पावरट्रेन और आराम और सुविधा में उन्नयन को शामिल करते हैं।

डब्ल्यूएचओ एक और बयान, कहा- ''65 डेसिबल से ऊपर शोर का स्तर स्वास्थ्य के लिए हानिकारक..."

पहली बार आधिकारिक तौर पर पेश की जा रही नई बजाज पल्सर 250, जानिए क्या है खासियत

दिल्ली सरकार ने महिलाओं के लिए 33% आरक्षण के साथ ई-ऑटो पंजीकरण किया शुरू

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -