टाटा मोटर ने इलेक्ट्रिक वाहनों के लिए शुरू की ये खास सुविधा
टाटा मोटर ने इलेक्ट्रिक वाहनों के लिए शुरू की ये खास सुविधा
Share:

देश की प्रमुख वाहन निर्माता कंपनी Tata Motors  ने बुधवार को सूचना जारी की है कि कंपनी ने 700 करोड़ रुपये की शुरुआती पूंजी के साथ एक पूर्ण स्वामित्व वाली सहायक कंपनी Tata Passenger Electric Mobility Limited (TPEML) (टाटा पैसेंजर इलेक्ट्रिक मोबिलिटी लिमिटेड) (TPEML) को शामिल किया है, जो इलेक्ट्रिक मोटर वाहनों के निर्माण में शामिल होने वाले है। कंपनी ने एक नियामक फाइलिंग में बोला है कि कंपनी मामलों के मंत्रालय ने 21 दिसंबर, 2021 को जिसके लिए निगमन का प्रमाण पत्र भी जारी कर दिए है। 

टाटा मोटर्स ने बीएसई फाइलिंग में बोला गया है, "TPEML को इलेक्ट्रिक वाहनों/इलेक्ट्रिक मोबिलिटी, सभी प्रकार के हाइब्रिड इलेक्ट्रिक वाहनों और यात्रियों या अन्य कर्मियों को ले जाने के लिए सभी विवरणों के निर्माण, डिजाइन, विकास के लिए शामिल कर दिया गया है, चाहे वे संचालित, स्थानांतरित, खींचे या सहायता के माध्यम से हों, बिजली, बैटरी, सौर ऊर्जा, या कोई अन्य बिजली उपकरण जो भी हो; इंजन, मोटर, भागों, घटकों, सहायक उपकरण और संबंधित उपकरण, साथ ही साथ असेंबली, निर्माण, निर्माण, बिक्री, बिक्री के उपरांत  सेवाओं की स्थापना और उपक्रम के लिए आवश्यक गतिविधियां, विपणन, प्रचार और / या सर्विसिंग सुविधाएं। 

वाहन निर्माता के अनुसार, TPEML के प्रमोटर टाटा मोटर्स के पास EV यूनिट में 100 प्रतिशत साझा पूंजी होगी। इसे 700 करोड़ रुपये की शुरुआती पूंजी के साथ शामिल किया जा चुका है। टाटा मोटर्स ने बोला है कि, "TPEML को 10 रुपये प्रत्येक शेयर की दर से 70 करोड़ इक्विटी शेयरों की अधिकृत पूंजी के साथ शामिल  कर दिया गया है, जो कुल मिलाकर 7 अरब रुपये होते हैं। पूरी चुकता शेयर पूंजी TML के पास होगी।"

 बीते 6 माह के अंदर ही Motercorp ने बढ़ाए अपने दाम

पूरे शरीर पर तलवार के 30 घाव.., कपूरथला गुरुद्वारे में मार डाले गए विक्षिप्त युवक की पोस्टमार्टम रिपोर्ट

नोरा फतेही का भयंकर एक्सीडेंट, कार से ऑटो चालक की टक्कर

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -