टाटा मोटर्स को मिली टॉप 50 ग्लोबल आरएंडडी कम्पनियों में जगह

Dec 21 2015 10:40 AM
टाटा मोटर्स को मिली टॉप 50 ग्लोबल आरएंडडी कम्पनियों में जगह

नई दिल्ली : टाटा मोटर्स को लगातार ऊंचाइयों की तरफ अग्रसर होते हुए देखा गया है. और अब हाल ही में कुछ ऐसी ही बात सामने आई है. बताया जा रहा है कि शोध एवं विकास (RND) में इन्वेस्टमेंट को लेकर यह कहा जा रहा है कि टाटा मोटर्स दुनिया की टॉप 50 कम्पनियों की सूचि में शामिल हो गई है. यह भी बता दे कि इस सूची में शामिल होने वाली यह एकमात्र भारतीय कम्पनी है.

जबकि साथ ही यह भी देखने को आ रहा है कि जर्मनी की कम्पनी वॉक्सवैगन को इस सूची में प्रथम स्थान मिला है. आपको बता दे कि यह सूची यूरोपीय आयोग द्वारा तैयार की गई है और इस सूची में सैमसंग दूसरा स्थान बनाने में कामयाब रही है. इसके बाद की बात करें तो आपको बता दे कि यहाँ क्रमशः माइक्रोसॉफ्ट, इंटेल और नोवार्टिस टॉप 5 में बनी हुई है.

जानकारी में यह बताया जा रहा है कि टाटा मोटर्स को इस सूची में 49 वां स्थान प्राप्त हुआ है. जबकि पिछले साल की बात करे तो तब कम्पनी को 104वां नंबर मिला था. बताया यह भी जा रहा है कि शोध एवं विकास को लेकर सबसे अधिक निवेश करने के मामले में कम्पनी शीर्ष पर रही है. साथ ही रिपोर्ट से यह बात भी सामने आई है कि निवेश के मामले में दुनिया की 2,500 कंपनियों की एक बड़ी सूची में करीब 26 भारतीय कंपनियां शामिल हैं.