Tata की इस कार की तेजी से हो रही ब्रिकी

दुनिया की लोकप्रिय वाहन निर्माता कंपनी Tata Nexon का इलेक्ट्रिक अवतार पेश किया था, जिसे भारत में बहुत पसंद किया जा रहा है. Nexon EV को भारतीय यूजर्स का जबरदस्त रिस्पॉन्स मिल रहा है, और यही वजह है कि कंपनी ने हाल ही में इस एसयूवी का 1000वां यूनिट रोलआउट किया है. कंपनी की तरफ से जानकारी दी गई है कि Tata Nexon EV का 1000वें यूनिट का प्रोडक्शन किया गया है. Tata Nexon EV के इस आंकड़े को बड़ी सक्सेस के तौर पर देखा जा रहा है. आइए जानते है पूरी जानकारी विस्तार से 

जैगुआर तथा लैंड रोवर के बिकने पर टाटा मोटर्स ने किया अफवाहों का खंडन

Tata Nexon EV लॉन्चिंग के महज 6  महीने में ही यह मुकाम पाने में सफल रही है. भारत में इलेक्ट्रिक कारों की लॉन्चिंग की दिशा में सरकार कई सालों से प्रयासरत है ऐसे में Tata Nexon EV ने भारत में बिक्री का जो आंकड़ा छुआ है वो कंपनी के लिए किसी बड़ी सफलता से कम नहीं है. मौजूदा समय में Nexon EV देश की सबसे ज्यादा बिकने वाली इलेक्ट्रिक कार बन गई है.

MSME सेक्टर पर कोरोना का कहर, कीमत की कटौती से आ रही ऑटो सेक्टर में गिरावट

अगर पावर और स्पेसिफिकेशन की बात करें तो Nexon EV में 30.2 kWh कैपेसिटी की लिथियन आयन बैटरी के साथ 95 किलोवॉट की मैग्नेट एसी मोटर लगाई गई है, जो फ्रंट व्हील पर 129 पीएस का पावर और 245 एनएम का टॉर्क जनरेट करने की क्षमता है. इस कार की टॉप स्पीड 120 किमी प्रति घंटा है. इस कार को 0 से 100 किमी प्रति घंटा की रफ्तार तक पहुंचने में मात्र 9 सेकंड का समय लगता है. अपनी पावरफुल बैटरी की मदद से ये कार 250 किलोमीटर से 300 किलोमीटर का रेंज देती है. साथ ही, Nexon EV को नॉर्मल चार्जर की सहायता से फुल चार्ज करने में पूरे 7 से 8 घंटों का वक्त लगता है, वहीं अगर इसे फास्ट चार्जर से चार्ज किया जाए, तो यह कार 60 मिनट में 0 से 80 फीसद तक चार्ज हो जाती है. अगर प्राइस की बात करें तो Tata Nexon EV को 13.99 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) से 15.99 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) की प्रारंभिक प्राइस पर खरीदा जा सकता है.

आज से पहले कभी नहीं देखा होगा आपने ऐसा हाईवे

सुशांत केस में CBI जांच का आदेश मिलते ही बोले संजय राउत- 'बात दिल्ली तक जाएगी...'

अब लोगों को मास्क पहनाएगी मशीन, वीडियो हो रहा वायरल

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -