टाटा की ये इलेक्ट्रिक बस सिर्फ 1 बार चार्ज होने पर 15 दिनों तक चलेगी
टाटा की ये इलेक्ट्रिक बस सिर्फ 1 बार चार्ज होने पर 15 दिनों तक चलेगी
Share:

अभी हाल ही में टाटा मोटर्स ने चंडीगढ़ में अपनी इलेक्ट्रिक बस का परिक्षण शुरू किया है. इस बस के बारे में बताया जा रहा है कि इसको सिर्फ एक बार चार्ज करने से यह 15 दिनों तक चल सकेगी. इसमें 31 यात्रियों कि क्षमता होगी. इस बस का नाम टाटा अल्ट्रा इलेक्ट्रिक 9 एम है. इस बस की लम्बाई 9 मीटर है.

आपको बता दें कि कुछ हफ़्तों पहले परवानु से शिमला तक इस बस का परिक्षण किया गया था. टाटा मोटर्स के हेड ऑफ़ इंजीनियरिंग रिसर्च सेंटर के ए के जिंदल ने कहा कि आगामी समय में टाटा मोटर्स इलेक्ट्रिक वाहन को लेकर एक बड़ी रणनीति के साथ बाजार में आने वाला है.

उन्होंने आगे बताया कि टाटा मोटर्स यात्री वाहनों के विद्युतीकरण करने के लिए शुरुआत कर चूका है. आपको बता दें कि दुनिया में कई कंपनियां इलेक्ट्रिक कारों और कमर्शियल वाहनों का विकास करने में लगी है जिससे आने वाले समय में हमें सड़कों पर सिर्फ इलेक्ट्रिक वाहन ही दौड़ते हुए नज़र आएंगे.

वहीं भारत भी इलेक्ट्रिक बसों पर लगातार परिक्षण कर रहा है जिससे ये उम्मीद है कि हमें भारत की सड़कों पर भी इलेक्ट्रिक बसें दौड़ती हुई दिखाई देंगी. इसी बीच टाटा मोटर्स द्वारा इलेक्ट्रिक और हाइब्रिड बसों पर काम करना एक तरह से सराहनीय कदम है.

टाटा की फ्लॉप नैनो की जगह लेगी ये इलेक्ट्रिक कार

2018 से इलेक्ट्रिक स्कूटर का प्रोडक्शन शुरू कर देगा होंडा

ये है सिर्फ 7 सेकंड में 200km की रफ़्तार पकड़ने वाली इलेक्ट्रिक कार

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -