टाटा मोटर्स बंद कर सकता है नैनो कार
टाटा मोटर्स बंद कर सकता है नैनो कार
Share:

टाटा की क्यूट औऱ सबसे छोटी कार कहें जाने वाली नैनो के लिए अब बुरा वक्त हैं। क्योंकि टाटा मोटर अब नैनो को बंद कर सकता है। यानि अब जो लोग नैनो खरीदने की सोच रहे है वो जल्दी से आज कल में नैनो खरीद ले। वरना बाद में नैनो के दर्शन भी  नसीब  नही हो पाएंगें।

क्या कहना है टाटा मोटर का-

टाटा ने संकेत दिते हुए कहा है कि नए उत्सर्जन मानकों के अनुसार यात्री वाहनों के पोर्टफोलियो को दुरुस्त करेगी। इस पहल का मकसद लाभकारी ग्रोथ हासिल करना है। टाटा समूह की कंपनी इस राह में बढ़ने के लिए नैनो का उत्पादन बंद कर सकती है। यह कार रतन टाटा का ड्रीम प्रोजेक्ट रही है। संक्रमण के दौर में कंपनी हैचबैक टियागो और आने वाली कॉम्पैक्ट सेडान टिगोर पर फोकस कर रही है। नैनो के भविष्य के सवाल पर जेनेवा मोटर शो में आए कंपनी के एमडी व सीईओ गुंटेर बुशचेक ने कहा कि पुरानी दुनिया तो बदलने जा रही है। टाटा मोटर्स की वजह से नहीं, बल्कि नियमन संबंधी माहौल में बदलाव के कारण।

इसके अलावा 2020 में उत्सर्जन संबंधी नियम हो सकते हैं या जल्द होने वाले अन्य बदलाव। नैनो का उत्पादन बंद करने को लेकर उन्होंने कोई साफ जवाब नहीं दिया, मगर यह जरूर कहा कि कभी न कभी हर कार का समय समाप्त होता है। टाटा समूह की इस कंपनी का कहना है कि 2018 तक अपने नए प्लेटफॉर्म के तहत नए उत्पाद पेश करेगी। भारत इस साल अक्टूबर से कारों में यात्री सुरक्षा को लेकर सख्त नियम लागू करने जा रहा है। इसके अनुसार कार व अन्य यात्री वाहनों में सेफ्टी एयरबैग अनिवार्य होंगे। इसी तरह साल 2020 में देश में प्रदूषण के और सख्त बीएस-6 उत्सर्जन मानक लागू होगा। 

 

मारूति अपने नए प्रोडेक्ट स्विफ्ट को 2018 के ऑटो एक्सपो में करेगी लॉन्च

अब आप भी खरीद सकते हैं दुनिया की पहली फ्लाइंग कार

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -