टाटा अपने टियागो का प्रोडक्शन और भी कर सकती हैँ विस्तृत
टाटा अपने टियागो का प्रोडक्शन और भी कर सकती हैँ विस्तृत
Share:

जापान की वाहन निर्माता कंपनी टाटा मोटर्स अपने नए टियागो के उत्पादन की क्षमता को बढ़ाने योजना कर रही है। मार्केट में इस छोटी हैचबैक कार मांग बढ़ती जा रही हैं। जानकारी के मुताबित कंपनी का कहना है कि हमने एक साल पहले टियागो को शुरू किया था, और एक महीने में 3,000 यूनिट्स का उत्पादन किया था, अब हम इसे दोगुना कर चुके हैं और इसे सुधारने की कोशिश कर रहे हैं।

जानकारी के लिए आपको बता दे कि अप्रैल 2016 में टाटा मोटर्स ने 83,000 से अधिक बुकिंग की है और अब तक 50,000 से अधिक इकाइयां वितरित की हैं। रिपोर्ट के मुताबिक टियागो एक महीने में करीब 4500-5000 इकाइयों की बिक्री कर रहा है और इस सेगमेंट से बाजार में अपनी मजबूत पकड़ बना रहा है। इसके अलावा कंपनी अपने यात्री वाहन (पीवी) की बिक्री में 22 प्रतिशत की वृद्धि कर रही है। "इस साल 9 से 10 प्रतिशत की बढ़ोतरी होने की उम्मीद है। हम अब पांचवीं पीवी ब्रांड और तमिलनाडु में तीसरे स्थान पर हैं। हमारा उद्देश्य पीवी में तीसरे स्थान पर पहुंचना है। 

आपको बता दे कि टियागो को पेट्रोल और डीजल दोनों मॉडलों में लांच किया गया था। पेट्रोल मॉडल को 84-बीपी और 114 एनएम टोक़ के उत्पादन वाले 1.2-लीटर रेगट्रॉन तीन सिलेंडर इंजन लगाया गया है, डीजल मॉडल को 1.0 9-लीटर रेवोटरक तीन सिलेंडर इंजन द्वारा संचालित किया जाता है जिसमें 69 बीपीपी और 140 एनएम टोक़ प्रदान करता है। इसमें 5-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स के साथ पेट्रोल पर स्वचालित मैन्युअल ट्रांसमिशन भी है। जबकि डीजल इंजन में केवल 5 स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स के साथ मौजुद है।

 

वोल्वो ने बनाया बच्चों के लिए खुबसूरत कार

इंडियन कार ऑफ द इयर बनी मारुती की बिटारा ब्रेजा

लांच हुई हुराकेन परफॉर्मेंट, जाने इसकी खूबियां

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -