Tata Motors आज लॉन्च कर सकती है ये शानदार कार
Tata Motors आज लॉन्च कर सकती है ये शानदार कार
Share:

Tata Motors आज इंडिया में अपनी सीएनजी कार रेंज लॉन्च कर सकते है. अनुमान लगाया जा रहा है कि कंपनी टाटा टियागो (Tiago) और टाटा टिगोर (Tigor) के ई-CNG (e CNG ) वेरिएंट लॉन्च करने वाली है. इस लॉन्चिंग के साथ ही मौजूदा समय में CNG पैसेंजर व्हीकल सेगमेंट में मारुति सुजुकी और हुंडई के दबदबे को धक्का लगेगा क्योंकि, अभी CNG पैसेंजर व्हीकल सेगमेंट में मारुति सुजुकी और हुंडई का दमखम लेकिन TATA CNG रेंज आते ही इन दोनों को TATA की CNG कारों से टक्कर मिलने वाली है.

बता दें कि TATA की ओर से CNG कारों के लॉन्च की जानकारी पहले ही दी जा चुकी है. Tata Motors ने हाल ही में घोषणा की है कि वह 19 जनवरी को अपनी नई ‘CNG कारों की रेंज’ पेश कर रही है. हालांकि, कंपनी ने कार के मॉडल की सूचना नहीं दी कि वह कौन से मॉडल की कार लॉन्च करने की योजना बनाने लगे है. लेकिन, रिपोर्ट्स के अनुसार कंपनी टियागो और टिगोर कार के CNG वेरिएंट को पेश कर दिया गया है. 

अनुमान है कि CNG किट इन कारों के मौजूदा एंट्री-लेवल और मिड-लेवल वेरिएंट के साथ लॉन्च कर दी गई है. यह तकरीबन 30 किलोमीटर प्रति कोलोग्राम CNG का माइलेज भी प्रदान की है. माना जा रहा है कि Tata Motors इन कारों के डिजाइन और फीचर्स में बहुत ज्यादा बदलाव नहीं करने वाले है. इंजन भी पुरानी कारों वाला इस्तेमाल किया जा सकता है.

मौजूदा Tata Tiago और टिगोर 1.2-लीटर 3-सिलेंडर रेवोट्रॉन पेट्रोल इंजन द्वारा संचालित किया जा रहा है, जो 85bhp और 113Nm का टार्क पैदा करता है. इनके CNG मॉडल भी इसी इंजन के साथ मिल रही है. इंजन में भी किसी बदलाव का अनुमान नहीं है. यह इंजन, पांच-स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन के साथ हो सकता है. बता दें कि CNG कारें, पेट्रोल और डीजल कारों की तुलना में कम खर्च में चलने वाली और कम प्रदूषण करने वाली कारें होती हैं.

जानिए कौन सा स्कूटर है सबसे ज्यादा नुकसानदेह

मात्र इतने रूपए में आप भी अपने घर ला सकते है ये इलेक्ट्रिक स्कूटर

बहुत ही कम बजट में आपको मिल रहे ये स्कूटर, जानिए क्या है इनकी खासियत

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -