टाटा मोटर्स ने Q2FY21 के बाद पकड़ी रफ्तार
टाटा मोटर्स ने Q2FY21 के बाद पकड़ी रफ्तार
Share:

भारत की सबसे बड़ी ऑटोमोबाइल विनिर्माण कंपनी, टाटा मोटर्स ने 27 अक्टूबर, 2020 को रुपये की हानि की तुलना में सितंबर तिमाही में 307.3 करोड़ रुपये का समेकित शुद्ध घाटा पोस्ट किया। एक साल पहले की अवधि में 187.7 करोड़ रु। कंपनी का कुल परिचालन राजस्व एक साल पहले के 65,431.95 करोड़ से 18.19 प्रतिशत घटकर 53,530 करोड़ रुपये रह गया। चालू वित्त वर्ष 21 के पहले 6 महीनों में, टाटा मोटर के राजस्व का सामना करना पड़ा क्योंकि कोविद 19 महामारी की अगुवाई वाले लॉकडाउन की पृष्ठभूमि में कई कार्यालयों के साथ-साथ कई इकाइयों के साथ अपनी विनिर्माण इकाइयां बंद रहीं।

इसके अलावा, आरबीआई ने विशिष्ट उधारकर्ता सेगमेंट के लिए ऋण चुकौती पर स्थगन की घोषणा की है, जो भारत में टाटा मोटर समूह के वाहन वित्तपोषण व्यवसाय को प्रभावित करता है। Q2LY21 में JLR यूनिट लाभदायक हो जाती है। कंपनी के JLR या जगुआर लैंड रोवर का कारोबार सितंबर तिमाही में समाप्त हो गया, क्योंकि कोविद 19 के प्रभाव के रूप में Q1 में बिक्री और राजस्व में वृद्धि देखी गई।

तिमाही आधार पर, जेएलआर की खुदरा बिक्री 53.3 प्रतिशत बढ़कर 113569 इकाई रही, लेकिन सालाना आधार पर बिक्री में अभी भी 11.9 प्रतिशत की कमी आई है। पैसेंजर, कमर्शियल व्हीकल सेगमेंट पैसेंजर व्हीकल सेगमेंट में कंपनी ने महसूस किया कि EBITDA ने अपनी नई 'फॉरएवर रेंज' के लिए मजबूत ग्राहक मांग के कारण दम तोड़ दिया। कमर्शियल व्हीकल सेगमेंट में भी धीरे-धीरे रिकवरी देखी जा रही है लेकिन साल दर साल आधार पर टाटा मोटर्स के शेयरों में इसकी दूसरी तिमाही के जारी होने के बाद रुपये में 1.5 प्रतिशत की वृद्धि हुई। 

इस फेस्टिव सीजन पर भारी डिस्काउंट के साथ मिल रही ये शानदार कार, जानें क्या है कीमत

HEALTHoptim खोज रहा है कोरोना की भेद्यता

बिहार चुनाव: ओवैसी को देखने के लिए उमड़ रहे लोग, हेलीकाप्टर से प्रचार कर रहे AIMIM चीफ

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -